पटना

छपरा : 25 हजार का इनामी अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे


छपरा। सारण पुलिस के लिए बुधवार के दिन सफ़लता से भरा हुआ रहा। पहली बड़ी सफ़लता तब हासिल हुई जब रिविलगंज और गड़खा थाना की संयुक्त टीम ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 25 हज़ार इनामी अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधी अमर सिंह सारण जिला के रिविलगंज थाना क्षेत्र के नयका बड़का बैजू टोला का निवासी है।

एसपी सारण संतोष कुमार ने बताया कि कुख्यात अपराधी जिसपर उत्तरप्रदेश सरकार ने 25 हज़ार का इनाम घोषित कर रखा है। उसके रिविलगंज थाना क्षेत्र के टेकनिवास बाजार पर देखे जाने की सूचना मिली। जिसके बाद रिविलगंज और गड़खा थाना पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में उसे दबोच लिया गया।

गिरफ्तार अपराधी पर सुपारी किलिंग, लूट, डकैती के कई मामले बिहार और उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों में दर्ज है। एसपी सारण ने बताया कि अपराधी की गिरफ्तारी की सूचना उत्तर प्रदेश पुलिस को दी जा रही है, ताकि इनाम की राशि कार्रवाई में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को दिया जा सके।

दूसरी घटना में अपराध की योजना बना रहे दो अपराधियो को सारण पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफ़लता हासिल किया है। गिरफ्तार अपराधियो में हत्या, हथियार के बल पर लूट और मादक पदार्थ तस्करी के दर्जन भर मामले में वांक्षित कुख्यात आरोपी भी शामिल है। एसपी सारण संतोष कुमार ने बताया कि रिविलगंज थाना क्षेत्र के बड़का बैजू टोला निवासी अजित कुमार सिंह पर लूट और मादक पदार्थ तस्करी के ज्ञात 14 मामले दर्ज हैं और यह पुलिस की गिरफ्त से दूर था।

एक गुप्त सूचना मिली कि वांक्षित अपराधी अपने एक सहयोगी के साथ अपराध की योजना बना रहा है। जैसे ही सूचना मिली रिविलगंज थानाध्यक्ष दलबल के साथ थाना क्षेत्र के योगी बाबा बगीचा में पहुंचे और घेराबंदी कर दोनों अपराधियो को दबोच लिया। तलाशी के क्रम में दोनों अपराधियो के पास से दो देशी कट्टा, चार जिंदा कारतूस और दो मोबाईल बरामद हुआ है।

कुख्यात अपराधी अजित सिंह के साथ पकड़ा गया अपराधी भी रिविलगंज थाना क्षेत्र के नयका लोहा टोला का निवासी बिट्टू सिंह है। दोनों अपराधियो से हुई पूछताछ में उन्होंने कई अन्य लूट की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। दोनों सफ़लताओं में शामिल पुलिस पदाधिकारीयों और सुरक्षा बलों की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए एसपी सारण ने सबको पुरस्कृत करने की घोषणा की है।