पटना

बिहारशरीफ: दिव्यांग खिलाड़ियों को सांसद ने किया सम्मानित


बिहारशरीफ (आससे)। सांसद कौशलेंद्र कुमार ने बिहार शरीफ परिसदन में दिव्यांग खिलाड़ियों को सम्मानित किया। 7वें राष्ट्रीय पैरा खेल 2021, पटना में आयोजित खेल में नालंदा के 4 खिलाड़ियों ने सफलता हासिल की है जिसमें उन्नति पटेल- चक्का फेंक, गोला फेक एवं 100 मीटर दौड़ में तृतीय स्थान प्राप्त किया है। अभय कुमार- गोला फेक एवं 100 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। नंदन कुमार- गोला फेक एवं ट्रैफिक फेक में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

वहीं बेंगलुरु में हुए तैराकी प्रतियोगिता में सुंदर कुमार ने प्रथम स्थान हासिल कर एक नया रिकॉर्ड बनाया। सभी खिलाड़ियों को नालंदा सांसद कौशलेंद्र कुमार ने पुष्पगुच्छ, अंग वस्त्र एवं माला पहनाकर उनको सम्मानित किया एवं उनके हौसले को बढ़ाकर खूब आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा इन खिलाड़ियों ने यह साबित किया कि दिव्यांग अभिसाप नहीं है। अगर आपकी बौद्धिक छमता एवं इच्छा शक्ति को एक बिंदु पे केंद्रित किया जाये तो सफलता हर कार्यों में है।

इन खिलाड़ियों ने जहां सभी दिव्यांगों का मनोबल बढ़ाया है वही सभी खिलाड़ियों ने नालंदा का मान-सम्मान भी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया है। आने वाले 29 अगस्त 2021, खेल दिवस के अवसर पर पटना में हमारे बिहार के मुख्यमंत्री और खेल मंत्री द्वारा इन सभी खिलाड़ियों को नगद राशि और ट्रॉफी से सम्मानित किया जाएगा। इस खेल के कोच रहे अमित कुमार और टीम मैनेजर हृदय यादव को भी सांसद कौशल कुमार ने सम्मानित किया और कहा कि आप लोग नालंदा में छिपी हुई प्रतिभा को निखारे और उन्हें उनके मुकाम तक ले जाने में अपनी अहम भूमिका निभाए।

इस अवसर पर जदयू के जिलाध्यक्ष सिया शरण ठाकुर ने भी सभी दिव्यांगों को जीत की बधाई दी और सांसद कौशलेंद्र कुमार के कार्यों की भूरी-भूरी प्रशंसा की। इस अवसर पर खिलाड़ियों के परिजन के अलावा डॉ शशिकांत कुमार टोनी, सतीश कुमार, राष्ट्रीय खिलाड़ी कुंदन कुमार, रविकांत कुमार, उमेश प्रसाद, आदि लोग मौजूद थे।