पटना

यूपी में भाजपा और जदयू का गठबंधन टूटा


अपने दम पर उतरेगा जदयू : त्यागी

      • 18 जनवरी को सीटों पर लेंगे फैसला
      • बीजेपी के साथ सीटों पर नहीं बन पायी सहमति

पटना (आससे)। यूपी में भाजपा-जदयू की राहें अलग हो गई हैं। विधानसभा चुनाव में जदयू अब अकेले मैदान में उतरेगी। जदयू के वरिष्ठ नेता और यूपी के प्रभारी केसी त्यागी ने बताया है कि भाजपा के साथ सीटों पर सहमति नहीं बन पाई है। यही वजह है कि जदयू अब यूपी चुनाव में अकेले उतरेगी। 18 जनवरी को लखनऊ में बैठक होगी। वहीं यह फैसला लिया जाएगा कि कितनी सीटों पर चुनाव जदयू लड़ेगी।

यूपी में भाजपा और जदयू के बीच का गठबंधन टूट गया है। इसकी संभावना पहले से थी। जदयू अब यूपी के मैदान में अकेले उतरेगी। जदयू यूपी के प्रभारी केसी त्यागी ने बताया है कि भाजपा के साथ सीटों को सम्मानजनक समझौता नहीं होने के कारण जदयू ने भाजपा से अलग चुनाव लडऩे का फैसला लिया है। जदयू ने यूपी में भाजपा से कम से कम 20 सीटों की हिस्सेदारी मांगी थी। भाजपा इतनी सीटें देने के लिए तैयार नहीं हुई। यह भी वजह है कि यूपी में भाजपा और जदयू की राहें अलग हो गई हैं।

केसी त्यागी के मुताबिक जदयू की तरफ से ये तो तय हो गया कि वो चुनाव में पार्टी अकेले उतरेगी। लेकिन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इस पर अभी फैसला लेना बाकी है। उन्होंने बताया कि 18 जनवरी को लखनऊ में पार्टी की बैठक होगी। इस बैठक में जदयू के यूपी प्रदेश संगठन से जुड़े तमाम नेता मौजूद रहेंगे।

इसके साथ ही वो लोग भी शामिल होंगे जिन्होंने जदयू की टिकट पर चुनाव लडऩे की इच्छा जताई है। इसी बैठक में ये भी तय होगा कि जदयू यूपी विधानसभा चुनाव में कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।