Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

जंगल में चारा काटने गए ग्रामीण को तहसीलदार ने दौड़ाया, बचने के प्रयास में नदी में गिरकर मौत


रामपुर।  : रामपुर के स्वार तहसील के दढ़ियाल क्षेत्र में नदी किनारे जंगल से पशुओं के लिए हरा चारा काटने गए ग्रामीण को तहसीलदार और कर्मचारियों ने दौड़ा लिया। तहसीलदार और कर्मचारियों से बचने के लिए ग्रामीण भी भागा और कोसी नदी में गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख जाम लगाया और हंगामा किया। हालांकि पुलिस के समझाने पर शव लेकर लौट गए। बाद में तहसीलदार टांडा व अन्य कर्मचारियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है। यह मामला सोमवार की सुबह का है। गांव अकबराबाद निवासी फरीद अपने पशुओं के लिए चारा लेने गाड़ी लेकर जंगल गया था।

आरोप है कि रास्ते मेंं कोसी नदी के समीप टांडा तहसीलदार व उनके कर्मचारी मिले। उन्होंने गाली देते हुए उसका पीछा किया। पकड़ने को उसके ऊपर पत्थर भी फेंके। उनसे बचते समय ग्रामीण किसी तरह नदी में जा गिरा। इस दौरान फरीद का भाई सईद कुछ फासले पर था। उसने सब कुछ देख लिया।

तहसीलदार व अन्य के आगे निकलने पर उसने ग्रामीणों की मदद से अपने भाई को तलाशा लेकिन तब तक पानी में डुबने से उसकी मृत्यु हो चुकी थी। इसके बाद ग्रामीण भड़क गए। शव को लेकर काशीपुर -अकबराबाद मार्ग पर पहुंच गए। शव सड़क पर रखकर हंगामा किया। इससे जाम लग गया।

सूचना पर चौकी प्रभारी हरिओम चौहान व श्रीपाल सिंह मौके पर पहुंच गए। उनके समझाने पर ग्रामीण शव लेकर गांव लौट गए। बाद में मृतक के भाई सईद खां ने कोतवाली में तहरीर देकर तहसीलदार व अन्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।