News TOP STORIES उड़ीसा नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जगन्‍नाथ मंदिर हेरिटेज कॉरिडोर को मिला इंद्र देव का आशीर्वाद, इतने बजे CM पटनायक करेंगे उद्घाटन


पुरी। पुरी जगन्नाथ मंदिर परिक्रमा परियोजना का आज शुभारंभ किया जाएगा। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक दोपहर 1.15 बजे से 1.30 बजे के बीच शुभ लग्न में मंदिर परिक्रमा परियोजना का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद 1.30 से 2 बजे के बीच गजपति महाराजा दिव्यसिंह देव तीन दिवसीय यज्ञ में पूर्णाहुति देंगे। इससे पहले पूरा जगन्नाथ धाम वेद मंत्र, संकीर्तन एवं हुलहुली की ध्वनि से पूरा जगन्नाथ धाम गूंजयमान हो रहा है।

पुरी में सुबह से हो रही बारिश

वहीं जगन्नाथ मंदिर परिक्रमा परियोजना को इंद्रदेव का भी आशीर्वाद मिला है। सुबह से पुरी जगन्नाथ धाम में रिमझिम वर्षा हो रही है। बारिश के बीच जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार पर चल रहे वेद मंत्र के पाठ से श्रीक्षेत्र धाम में आध्यात्मिक माहौल बन गया है।

मंदिर के सामने कीर्तन कर रहे भक्‍त

मंदिर के सामने संकीर्तन दल संकीर्तन कर रहा है तो राज्य एवं देश भर से आए श्रद्धालु उत्सव का आनंद लेते दिखे। पुरी पहुंचने वाले कुछ भक्तों का कहना है कि इससे पहले भी हम पुरी आए थे मगर अब जो व्यवस्था दिख रही है, वह काफी अच्छी है। मंदिर के चारों तरफ परिक्रमा करने की व्यवस्था की गई है।

समारोह का किया जाएगा लाइव प्रसारण

वहीं परिक्रमा परियोजना के उद्घाटन समारोह का लाइव प्रसारण किया जा रहा है, जिससे लोग अपने घरों में बैठकर भी उत्सव का आनंद ले रहे हैं। भक्त एवं श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुरी जिलाधीश समर्थ बर्मा ने कहा है कि मंदिर की रीति नीति अनुशाषित ढंग से चल रही है।