Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जब अयोध्या में हो रही थी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, जामिया में लग रहे थे ‘बाबरी’ के नारे


नई दिल्ली। 22 जनवरी को जब पूरा देश राममय था और अयोध्या में हो रही रामलला की प्राणप्रतिष्ठा के कार्यक्रम को देख रहा था, उस वक्त दिल्ली एक यूनिवर्सिटी में कुछ छात्र बाबरी के नारे लगा रहे थे।

गौरतलब है कि दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में सोमवार को दो-तीन छात्रों ने पोस्टर लेकर बाबरी मस्जिद बनाने के नारे लगाए।

उनका कहना था कि बाबरी मस्जिद बननी चाहिए। जब तक यह मस्जिद नहीं बनेगी तब तक वह कक्षाओं का बहिष्कार करेंगे।

कल से ही पुलिस बल हैं तैनात

प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस बल वहां मौके पर पहुंचा और मामला शांत कराया। एहतियात के तौर पर कल से ही जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर पुलिस बल तैनात हैं।

एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि यूनिवर्सिटी के बाहर पुलिस बल की तैनाती एहतियात के तौर पर की गई है। उन्होंने ये भी बताया कि यह रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के चलते किया गया है।

नहीं पड़ा प्रदर्शन का कोई असर

एक अधिकारी का कहना है कि यूनिवर्सिटी के अंदर एक प्रदर्शन का आयोजन किया गया था, लेकिन बाहर कुछ नहीं हुआ। इस पर जामिया के प्रशासन ने कहा कि इस प्रदर्शन के चलते पढ़ाई-लिखाई पर कोई असर नहीं पड़ा। पूरा मामला नियंत्रण में है।

यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने कहा, यह प्रदर्शन सिर्फ दो-तीन छात्र ही कर रहे थे। यही लोग नारेबाजी भी कर रहे थे। इसके चलते कक्षाएं और परीक्षाएं बाधित नहीं हुईं। जब पुलिस से पूछा गया कि क्या दो लोगों को हिरासत में लिया गया है तो उन्होंने कहा कि कोई भी हिरासत में नहीं है।