Latest News झारखंड रांची

जमीन हड़पने के लिए चाची को डायन बताकर भतीजे ने कराई हत्या,


मझगांव। झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले के मझगांव थाना अंतर्गत पड़सा पंचायत के उलीहातु गांव में 11 जनवरी को महिला की हत्या जमीन हड़पने के लिए की गयी थी। पुलिस ने पांच दिन बाद पूरे मामले का उद्भेदन करते हुए हत्या करने के आरोप में भतीजा समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया है। मुख्य साजिशकर्ता डेबरा उर्फ बाबूलाल पिंगुवा, गोपाल पिंगुवा व जितेंद्र सिरका शामिल हैं। डेबरा ने महिला को साजिश के तहत डायन बताते हुए दोनों को हत्या के लिए उकसाया था।

भतीजे ने लोगों को डराया डायन चाची उसकी पत्‍नी को खा जाएगी

डेबरा ने बाकी दो लोगों से कहा था कि मसूरी पिंगुवा डायन है। उसकी वजह से उसकी पत्नी बीमार रहती है। अगर उसे नहीं मारा, तो वह उसकी पत्नी को खा जायेगी। मामले में मझगांव थाना प्रभारी विकास दुबे ने बताया कि 11 जनवरी को उलीहातु गांव में मसूरी पिगुंवा की कुल्हाड़ी से सिर पर वार कर हत्या करने के बाद आरोपित फरार हो गए थे। अनुसंधान के क्रम में पता चला कि महिला की हत्या जमीन हड़पने की नियत से की गयी थी। हत्याकांड में 21 वर्षीय गोपाल पिगुंवा व जितेंद्र सिरका का नाम सामने आया।

कुल्‍हाड़ी से हत्‍या को अंजाम देकर फरार हुए आरोपित

पुलिस ने दोनों के बारे में जानकारी जुटाकर ओडिशा के मयूरभंज जिला अन्तर्गत महुलडीहा थाना क्षेत्र के चियाबेड़ा गांव में छापा मारकर दोनों को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपितों ने बताया गांव के ही 33 वर्षीय डेबरा उर्फ बाबूलाल पिगुंवा के बहकावे में आकर नशे के हालत में कुल्हाड़ी से मसूरी पिगुंवा की हत्या कर दोनों फरार हो गए थे। दोनों आरोपितों ने बताया कि 8 जनवरी को गांव के ही डेबरा उर्फ बाबूलाल पिगुंवा ने दोनों युवकों को नशा-पान कर हत्या करने को उसकाया।

जमीन को लेकर चाची से चल रहा था विवाद

दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने ग्रामीण मुंडा सनातन पिंगुवा के तालाब से कुल्हाड़ी बरामद की। साथ ही साथ बाबूलाल पिंगुवा को भी गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि बाबूलाल पिंगुवा रिश्ते में मृतका का भतीजा लगता है। गांव में उसकी दुकान भी है। जमीन को लेकर उसका मृतका मसूरी पिंगुवा से विवाद चल रहा था।