Latest News नयी दिल्ली

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से बरामद हुआ IED, जांच में जुटी सुरक्षाबल


  • जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुलगाम (Kulgam) में IED बरामद किया गया है. रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) ने ये आईईडी एनएच 44 के 46 बीएन सीआरपीएफ से बरामद किया गया है. आईईडी मिलने के बाद सुरक्षाबलों को जानकारी दी गई जिसके बाद पुलिस और सेना के जवान मौके पर मौजूद हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ROP को कुलगाम के तुर्क टिचलू खुदवानी के करीब एनएच 44 के 46 बीएन सीरपीएफ से IED मिला. इसकी जानकारी मिलते ही सुरक्षाबल भी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच शुरू कर दी है.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा टल गया. कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पुलवामा में सर्किल रोड पर सुबह IED बरामद की गई, जिसे समय रहते बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया. कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर बरामद आईईडी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “पुलवामा के सर्किल रोड पर IED को डिटेक्ट किया गया, जिसे बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय किया. एक बड़ा हादस टल गया.”

इससे पहले गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान में जंग लगा ग्रेनेड और गोला-बारूद बरामद किया था. अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और पुलिस पार्टी ने बड़ी ब्रहमना इलाके के खिडिया गांव में तलाशी अभियान चलाया और बुधवार रात को एक जंग लगा ग्रेनेड, 191 राउंड गोली और 20 चार्जर क्लिप बरामद किया था.

अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से एक अन्य तलाशी अभियान सीमावर्ती चक मंगू इलाके में चलाया. उन्होंने बताया कि इस तलाशी अभियान में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया.