Uncategorized

जम्मू-कश्मीर : मारा गया पुलवामा हमले में शामिल जैश-ए-मोहम्मद का टॉप आतंकी,


  • मारा गया पुलवामा हमले में शामिल जैश-ए-मोहम्मद का टॉप आतंकी.

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शामिल प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) का एक शीर्ष आतंकवादी आज सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया. सुरक्षा बलों ने पुलवामा में हुए एक मुठभेड़ में जैश के टॉप आतंकी के साथ एक और आतंकवादी मारा गया. अधिकारी ने कहा कि अबू सैफुल्ला, जिसे अदनान, इस्माइल और लंबू के नाम से भी जाना जाता है, 2017 से घाटी में सक्रिय था.

एक वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले के त्राल के हंगलमर्ग में एक अन्य आतंकवादी के साथ लश्कर का यह टॉप आतंकी मारा गया. अधिकारी ने कहा कि अदनान 14 फरवरी, 2019 के पुलवामा हमले सहित अन्य आतंकी हमलों की एक श्रृंखला में शामिल था. अदनान रऊफ अजहर, मौलाना मसूद अजहर और अम्मार के पाकिस्तान स्थित शीर्ष जेएम का एक बहुत मजबूत सहयोगी था.

वह वाहन से चलने वाले आईईडी का विशेषज्ञ था, जिसका अफगानिस्तान में नियमित रूप से उपयोग किया जाता है और 2019 के पुलवामा हमले में भी इसका उपयोग किया गया था. अधिकारियों ने कहा कि वह तालिबान से भी जुड़ा था. वह तल्हा सैफ और उमर का भी काफी करीबी था. एक सुरक्षा डोजियर में कहा गया है कि उसने जैश ए मोहम्मद को फिर से स्थापित करने और मजबूत करने की कोशिश की.