News TOP STORIES नयी दिल्ली

जम्मू-कश्मीर में पुलिसवालों पर दिनदहाड़े फायरिंग, आतंकी संगठन TRF ने हमले की जिम्मेदारी ली


ये आतंकी हमला 24-सदस्यीय राजनयिक प्रतिनिधिमंडल द्वारा केंद्र शासित प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा के समापन के एक दिन बाद हुआ. इससे पहले, दो अलग-अलग मुठभेड़ में, कश्मीर के शोपियां और बडगाम जिलों में तीन आतंकवादी मारे गए

जम्मू कश्मीर के बारजुल्ला इलाके में आज आतंकियों ने पुलिसवालों पर दिनदहाड़े फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में पुलिस के दो जवान शहीद हो गए. हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की शाखा TRF ने ली है. टेलिग्राम पर एक पोस्ट में टीआरएफ ने धमकी दी है कि आगे होने वाले हमले इससे भी बड़े और नए तरीके से होंगे.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस हमले का सीसीटीवी फुटेज जारी किया है. वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है किस तरह आतंकी ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी और फिर भाग गया. पुलिस ने कहा, “इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल भेज दिया गया है. इलाके को तलाशी के लिए चारों ओर से घेर लिया गया है.”

ये आतंकी हमला 24-सदस्यीय राजनयिक प्रतिनिधिमंडल द्वारा केंद्र शासित प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा के समापन के एक दिन बाद हुआ. इससे पहले, दो अलग-अलग मुठभेड़ में, कश्मीर के शोपियां और बडगाम जिलों में तीन आतंकवादी मारे गए और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया.

मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर
दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आज एक मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए, जबकि एक अन्य मुठभेड़ में बडगाम जिले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए और एक अन्य घायल हो गया. आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शोपियां के बडीगाम में गुरुवार रात मुठभेड़ शुरू हुई. आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने इस क्षेत्र की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया.

जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन पर फायरिंग होने लगी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. फायरिंग अब बंद है. सुरक्षा बल इलाके की तलाशी ले रहे हैं. मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. पुलिस ने कहा कि बडगाम जिले के बीरवाह में एक दूसरी मुठभेड़ में ‘विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) मोहम्मद अल्ताफ शहीद हो गए और मंजूर अहमद घायल हो गए.”