Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर: लॉन्च पैड्स पर 300 आतंकी! दिलबाग सिंह बोले – टॉप 50 को कर चुके हैं ढेर


  • जम्मू कश्मीर (Jammu kashmir) में आतंकवाद के खात्मे के लिए उठाए जा रहे कदमों पर बात करते हुए डीजी पुलिस दिलबाग सिंह (JK DG Police Dilbag Singh) ने बड़ी बात कही. दिलबाग सिंह की तरफ से बताया गया कि सुरक्षा बलों ने टॉप 50 आतंकवादियों को खत्म कर दिया है. इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी दावा किया कि LoC के पार मौजूद लॉन्च पैड्स पर 250 से ज्यादा आतंकी मौजूद हैं, जो कि भारत में घुसने की फिराक में हैं.

केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू कश्मीर के हालात कैसे हैं? इसपर बात करते हुए दिलबाग सिंह ने कहा कि वहां हालात काबू में हैं और सुरक्षा एजेंसियां मिल-जुलकर काम कर रही हैं. सिंह ने कहा कि प्रदेश में पत्थरबाजी की घटनाएं भी कम हुई हैं.

बॉर्डर पार मौजूद लॉन्चपैड्स का जिक्र करते हुए दिलबाग सिंह ने कहा कि 250-300 आतंकी सीमा में घुसने की फिराक में हैं. फिलहाल उनकी तरफ से घुसपैठ की कोई कोशिश नहीं हुई है, लेकिन तस्करी का काम जारी है.

मार गिराए 30-50 आतंकी – दिलबाग सिंह

आतंकियों के बारे में बात करते हुए दिलबाग सिंह ने कहा कि फिलहाल आतंकियों की रैंक में कोई वृद्धि नहीं हुई है. यह भी देखा जा रहा है कि कितने आतंकियों को मार गिराया गया है. सिंह ने कहा, ‘अबतक 30-50 आतंकियों को हमने ढेर किया है. नए आतंकियों की भर्ती पर भी सेना की पैनी नजर है.’