Latest News नयी दिल्ली

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, अंसार गजवात-उल-हिंद का कमांडर मारा गया


जम्मू: सुरक्षाबलों ने 16 घंटों में कश्मीर में 7 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें अंसार गजवात-उल-हिंद का कमांडर भी शामिल है। सुरक्षाबलों ने अवंतिपोरा के त्राल इलाके में शुक्रवार को दो आतंकियों को मार गिराया।

वहीं, मिली जानकारी के अनुसार अभी दो से तीन के साथ मुठभेड़ जारी थी। इस बीच शोपियां में कल देर रात हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे पर दो जान बचा कर एक मस्जिद में जा घुसे जहां से वे सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसा रहे थे। बाद में उन्हें भी मार गिराया गया।

आतंकी इम्तियाज शाह को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

वहीं, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने त्राल मुठभेड़ के दौरान अंसार गजवात-उल-हिंद (एजीएच) के कमांडर इम्तियाज शाह के मारे जाने की पुष्टि की है।

अधिकारियों ने बताया कि अवंतिपोरा के त्राल के नौवुग इलाके में आतंकियों से आज सुबह तलाशी अभियान के दोरान मुठभेड़ आरंभ हुई तो दो ही घंटों में दो आतंकियों को मार गिराया गया। सुरक्षाधिकारियों के अनुसार दो से तीन आतंकी अभी भी सुरक्षा घेरे में हैं जिनसे मुठभेड़ चल रही है।

शोपियां में मस्जिद में जा छुपे थे आतंकी

वहीं, शोपियां में मुठभेड़ से बच कर भाग निकले आतंकी साथ वाली मस्जिद में जा घुसे थे। कुछ घंटों की मुठभेड़ के बाद उन्हें मार गिराया गया। हालांकि पूरी रात गोलीबारी इसलिए रूकी रही थी क्योंकि सुरक्षाबल नहीं चाहते थे कि मस्जिद को कोई नुक्सान पहुंचे।

इसकी खातिर आतंकी के भाई को भी मस्जिद के भीतर बातचीत के लिए भेजा गया था, पर प्रयास नाकाम रहे थे।