News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

जसपुर की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक कर्मचारी जिंदा जला, दो झुलसे, 22 को रेस्क्यू किया


काशीपुर :  उधम सिंह नगर जिले के जसपुर में आधी रात को एक फैक्ट्री में आग लग गई। कुछ ही देर में आग भयानक हो गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने में जुट गईं। लेकिन आग इतनी भीषण थी कि एक युवक की मौके पर ही जनकर मौत हो गई। जबकि दो गंभीर रूप से झुलस गए। जिनको हायर सेंटर बरेली में भर्ती कराया गया है। घटना का कारण एलपीजी प्लांट से गैस रिसाव बताया जा रहा है।

jagran

जसपुर में नादेही रोड पर सिडकुल की श्री शानदार फाइबर इंडस्ट्रीज (Shree Shandar Fiber Industries jaspur) है। फैक्ट्री में रात करीब एक से दो बजे के बीच एलपीजी सिलेंडर से गैस रिसाव हुआ और आग लग गई। जिस समय आग लगी उस समय फैक्ट्री में दो दर्जन से अधिक कर्मचारी मौजूद थे। आग लगने से उनमें अफरा तफरी मच गई। जैसे तैसे फैक्ट्री से 22 कर्मचारियों को सकुशल रेस्क्यू कर लिया गया।

हादसे में अभय की मौत, दो झुलसे

हादसे में अभय राजपुर निवासी 29 वर्षीय अर्जुन त्यागी की मौके पर मौत हो गई, जबकि जसपुर के पास ग्राम मडुआखेड़ा निवासी संजय कुमार और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती गांव अभयराजपुर निवासी राहुल कुंअर गंभीर रूप से झ़लस गए। जिन्हें उपचार के लिए काशीपुर भेजा गया। जहां से दोनों को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल ले जाया गया। गंभीर हालत देखते हुए वहां से बरेली रेफर कर दिया गया।

jagran

घंटों लगे आग पर काबू पाने में

देर रात लगी आग बुझाने में पहले फैक्ट्री कर्मचारी ने ही काफी मशक्कत की। इसके साथ ही जसपुर, काशीपुर और बाजपुर से दमकल विभाग की छह गाड़ियां और तीन गाड़िया निजी फैक्ट्री से मंगा ली गयीं। फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। लगातार फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा 8 से 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।