News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जहांगीरपुरी पहुंचे कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को पीड़ितों से मिले बिना पुलिस ने भेजा वापस


नई दिल्ली, । दिल्‍ली के जहांगीरपुरी से अतिक्रमण हटाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने का आदेश जारी किया है। इसके साथ ही अगली सुनवाई अब दो हफ्ते बाद फिर की जाएगी। मामले में कोर्ट ने एनडीएमसी और दिल्ली पुलिस को भी नोटिस जारी किया है।

बता दें कि सुनवाई के दौरान वरिष्‍ठ वकील दुष्‍यंत दवे ने जब कहा कि मामले से कई राष्‍ट्रीय महत्‍व के सवाल खड़े हो गए हैं तो कोर्ट ने फटकार लगा दी। जज ने कहा कि आप केस पर बात कीजिए। वरिष्‍ठ वकील दुष्‍यंत दवे ने कहा कि यह मामला संवैधानिक और राष्‍ट्रीय महत्‍व के कई प्रश्‍न खड़े करता है। इस पर कोर्ट ने पूछा कि एक इलाके के बारे में मामले का राष्‍ट्रीय महत्‍व क्‍या है? दवे ने कहा कि बुलडोजर राज्‍य की नीति का एक जरिया बन गया है। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में एक खास समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है। इसपर सॉलिसिटर जनरल एसजी मेहता ने कहा कि दवे तथ्‍यों पर बहस करें जिसका जवाब वे देंगे।

गौरतलब है कि नगर निगम ने बुधवार को अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर उतार दिया था। तोड़फोड़ शुरू होने के कुछ ही देर बाद सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश देते हुए अतिक्रमण हटाने पर रोक लगा दी थी।

  • Police disclosed, Ansar had supplied drugs: पुलिस का खुलासा, अंसार ने सप्लाई की थी ड्रग्स

     

    जहांगीरपुरी हिंसा मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने खुलासा किया है कि मुख्य आरोपी मोहम्मद अंसार शेख नशीली दवाओं की सप्लाई में भी शामिल था और उसने दक्षिण दिल्ली के एक व्यवसायी की बीएमडब्ल्यू कार भी जब्त की थी। सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान, अंसार ने ड्रग पेडलिंग में अपनी संलिप्तता कबूल की है।

  • NCM will submit report to Center राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग केंद्र को सौंपेगा रिपोर्ट

     

    राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (एनसीएम) के सदस्य सैयद शहजादी ने कहा कि समिति दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई सांप्रदायिक हिंसा पर सरकार को एक रिपोर्ट सौंपेगी और उचित कार्रवाई की सिफारिश करेगी। उन्होंने कहा कि एनसीएम के अध्यक्ष और अन्य सदस्यों ने जहांगीरपुरी का दौरा किया है।

  • हरदीप पुरी के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

     

    जहांगीरपुरी मामले में हरदीप पुरी के घर के बाहर आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। भारी मात्रा में कार्यकर्ताओं के कारण स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

  • The police sent the Congress delegation back: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने समझाकर वापस भेजा

     

    जहांगीरपुरी में आज पीड़ितों से मिलने कांग्रेस का एक 16 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा था। लेकिन पुलिस ने उन्हें समझाकर बिना किसी को मिले वापस भेज दिया है। पुलिस ने कांग्रेस को धरना देने भी नहीं दिया।

  • Attempt to divert attention from inflation- बेरोजगारी-महंगाई से ध्यान भटकाने की कोशिशः माकन

     

    जहांगीरपुरी पहुंचे अजय माकन ने कहा कि ये कार्रवाई सिर्फ गरीब के पेट पर लात मारने के लिए की गई है। उन्होंने साथ ही केन्द्र सरकार पर निशाना साधते कहा कि देश में बेरोजगारी-महंगाई से सबसे ज्यादा गरीब लोग पीड़ित हैं यह सब उनका ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है।

     


  • Maken says should not see matter through prism of religion: मामले को धर्म के चश्मे से न देखेंः माकन

     

    कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे अजय माकन ने कहा कि हम पीड़ितों से मिलने जहांगीरपुरी आए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस सहयोग कर रही है और हम यहां लोगों को यह बताने आए हैं कि इसे धर्म के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए।