News TOP STORIES नयी दिल्ली

‘जहां वोट, वहीं वैक्सीन’ के तहत खोले गए टीकाकरण केंद्र का CM केजरीवाल ने किया दौरा,


  • नई दिल्ली। दिल्ली को कोरोना से बचाने के लिए केजरीवाल सरकार वैक्सीनेशन पर जोर दे रही है। इसी क्रम में ‘जहां वोट, वहीं वैक्सीन’ अभियान भी शुरू किया गया। आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस अभियान के तहत खोले गए वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा किया। सीएम ने कहा कि लोग बड़ी संख्या में नहीं आ रहे थे, इसलिए हमने सोचा कि उन्हें आमंत्रित करना होगा। इसलिए इस अभियान की शुरुआत की गई।

वैक्सीन से हिचकिचाने वाले लोगों को कर रहे जागरुक
सीएम केजरीवाल ने कहा कि जहां वोट देते थे वहां लोगों को टीका लगाया जा रहा है, मतदान केंद्र टीकाकरण केंद्रों में बदल गए हैं। बीएलओ घर-घर जा रहे हैं, लोगों को कागज दे रहे हैं – जिस पर स्लॉट अंकित हैं, उन्हें टीकाकरण के लिए आने के लिए कह रहे हैं। वे उन लोगों में भी जागरूकता पैदा कर रहे हैं जो वैक्सीन से हिचकिचा रहे हैं।

ऑनलाइन बुकिंग का भी झंझट नहीं
इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि ‘जहां वोट, वहीं वैक्सी’ अभियान के तहत शुरू हुए एक सेंटर का आज दौरा किया। वहां लोग इस बात को लेकर बेहद खुश नजर आए कि उनके घर के पास ही जहां वोट डालने आए थे वहीं अब वैक्सीन भी लग रही है। ऑनलाइन बुकिंग का भी झंझट नहीं, बूथ ऑफिसर लोगों के घर जाकर स्लॉट दे कर आ रहे हैं।