पटना

जहानाबाद: कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे टेहटा व मखदुमपुर की आठ दुकानें सील


डीएम व एसपी ने सड़क पर उतरकर चलाया जांच अभियान

जहानाबाद। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी नवीन कुमार व पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने टेहटा व मखदुमपुर बाजार में मास्क चेकिग अभियान चलाया। कोविड-19 दिशा निर्देशों का अनुपालन नहीं करने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की गई। कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर टेहटा एवं मखदुमपुर बाजार में चार-चार दुकानें सील कर दी गई। मास्क नहीं लगाने वालों से जुर्माना वसूल किया गया।

सभी लोगों से अपील की गई कि जो व्यक्ति किसी कार्यवश बाहर निकलते हैं तो निश्चित रूप से मास्क, शारीरिक दूरी का अनुपालन और हाथों को निरंतर सैनिटाइज करते रहें। भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थलों पर अनावश्यक घूमने से बचें। कोरोना महामारी की गंभीरता को नजरअंदाज करने वाले लोगों के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील किया कि 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले लोग पंचायत स्तर पर चल रहे टीकाकरण सत्रों में जाकर कोरोना प्रोटोकोल का अनुसरण करते हुए अपना आधार कार्ड लेकर अपने अपने पंचायत के नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र, टीकाकरण सत्र पर जाकर निश्चित रूप से कोविड-19 का टीका लगाएं और स्वयं को सुरक्षित करें।

यह टीका सभी स्वास्थ्य केंद्रों एवं टीकाकरण सत्र पर निशुल्क दिया जा रहा है। अपने आसपास के लोगों तथा परिजनों को जिनकी उम्र 45 वर्ष या उससे अधिक है उन्हें टीकाकरण के लिए अवश्य प्रेरित करें। दूसरे राज्यों से आए लोगों की जानकारी प्राप्त होती है तो वे इसकी सूचना प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलधिकारी, थाना एवं जिला अथवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित नियंत्रण कक्ष को देंगे। आपात स्थिति में इन नंबरों पर करें संपर्क।