पटना

मुजफ्फरपुर: अगले साल तक औराई को बाढ़ की समस्या से मुक्ति दिलाना लक्ष्य : रामसूरत


अतिथि भवन का उद्घाटन करते राजस्व मंत्री ने कहा, बिजली की परेशानी से भी मिलेगा निजात 

औराई (मुजफ्फरपुर)(आससे)। औराई विधानसभा क्षेत्र वर्ष 2022 तक बाढ़, लखनदेई नदी का तटबंध एवं बिजली के समस्याओं से निजात दिलाकर रहूंगा। उक्त बातें औराई विधानसभा के भाजपा विधायक, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने जिला परिषद के अतिथि भवन को उद्घाटन करते हुए औराई में कहीं।

श्री राय ने कहा कि औराई की सबसे बड़ी समस्या लखनदेई नदी का तटबंध है। जिसको अगले साल किसी तरह तटबंध का मरम्मत कराकर औराई को बाढ़ से निजात दिला कर रहूंगा। कटरा क्षेत्र में बागमती का जो तटबंध का निर्माण कार्य रुका हुआ है। उसे अगले साल किसी भी परिस्थिति में बेनीबाद एनएच 57 तक पहुंचाना हमारा कार्य है। बागमती परियोजना के तहत जो भी समस्या है। वह तटबंध निर्माण का हो ,पुनर्वास का हो, विस्थापन का हो, मुआवजा का हो। सभी समस्याओं का निदान हो जाएगा। यानी बाढ़ से औराई विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मुक्ति दिलाना हमारा कर्तव्य है।

औराई प्रखंड के उत्तरी 14 पंचायतों को बिजली की समस्याओं से वर्षों से जूझ रहे हैं। अगर लखनदेई में बाढ़ दोबारा नहीं आया तो किसी भी कीमत पर दिवाली से पहले औराई का विद्युत सब स्टेशन निर्माण कराकर औराई के उत्तरी 14 पंचायत क्षेत्रों को विद्युत आपूर्ति करा दूंगा। अगर बाढ़ की स्थिति पुनः आई तो कुछ विलंब होकर ही बिजली से निजात औराई को दो महीने बाद मिल जाएगी।

श्री राय ने कहा कि औराई विधानसभा क्षेत्र के जितने भी पंचायत हैं इन सभी पंचायतों के लोगों से अपील है कि आने वाले पंचायत चुनाव में स्वच्छ छवि के लोगों को पंचायत प्रतिनिधि बनावे। अगर गलत प्रतिनिधि चुनेंगे तो उसका परिणाम आपको ही भुगतना पड़ेगा। साथ ही जिला परिषद के अन्य जमीन पर भी चर्चा हुई। अंत में कोरोना पर कहां की सभी लोगों से अपील है की कोरोना वैक्सीन अवश्य ले लें। अफवाह में नहीं पडे। अगर वैक्सीन स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध नहीं रहता है तो विभाग का काम है कि समय पर वैक्सीन  उपलब्ध करा कर सभी लोगों को वैक्सीन दे दिया जाएगा। घबराने की या अफवाह में आने की बात नहीं है।

बैठक की अध्यक्षता जदयू नेता भूषण प्रसाद शाही एवं संचालन भाजपा प्रखंड अध्यक्ष हरिओम कुमार ने की। संबोधित करने वालों में उपप्रमुख पप्पू सिंह, हरिमोहन चौधरी, नरेंद्र नाथ झा, जदयू अध्यक्ष बेचन महतो, भाजपा दक्षिणी मंडल अध्यक्ष संजीत साहनी ने किया। उपस्थित प्रमुख लोगों में मुखिया संजीव कुमार साही, मुन्ना चौधरी, संजय मानव, सुभाष कुमार और रौशन कुमार शर्मा थे। इस कार्यक्रम से पूर्व औराई रामजेवर उच्च विद्यालय के भवन में भाजपा कार्यसमिति की बैठक उमेश यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई। उपस्थित मंत्री रामसूरत राय ने सभी कार्य समिति के सदस्यों से संपर्क भेंट कर उनकी समस्याओं एवं पार्टी की समस्याओं को सुना।

औराई की सभा समाप्त होने के बाद कटरा प्रखंड के खंगुरा हाई स्कूल में भाजपा कार्यसमिति की बैठक संपन्न हुई जिसकी अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष शिशिर झा ने किया। उपस्थित मंत्री रामसूरत राय ने पार्टी की कार्यप्रणाली एवं कार्य समिति की सदस्य की समस्याओं से अवगत हुए। कार्यक्रम में राम श्रेष्ठ सहनी समेत दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।