पटना

सम्मानजनक सीट नहीं मिली, तो 24 सीटों पर करेंगे फाइट : सहनी


पटना (आससे)। बिहार में होने वाले विधान परिषद चुनाव को लेकर एनडीए की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं। लगातार सहयोगी पार्टियां सीटों की मांग कर रही हैं। बिहार में एनडीए के घटक वीआईपी के मुकेश सहनी  ने तो यहा तक कह दिया है कि विधान परिषद का चुनाव  में हमें मिल बांटकर लडऩे की जरूरत है। अगर गठबंधन में जगह नहीं मिलती है तो हम सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और हमारी तैयारी पूरी है।

सोमवार को पटना में कर्पूरी जयंती समारोह में मुकेश सहनी ने एलान किया कि अगर उन्हें सीट नहीं मिलती है तो विधान परिषद की 24 सीटों पर वो अपने बलबूते चुनाव लड़ेंगे। मंत्री मुकेश सहनी ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे को लेकर भी समर्थन किया और यह बताया कि हम सभी नीतीश कुमार के साथ हैं। जातीय जनगणना को लेकर भी हम सभी लगातार मांग कर रहे हैं। सहनी ने गठबंधन से अलग होने के सवाल पर कहा कि 2025 तक हमारा गठबंधन है।

लालूवाद और उनकी तारीफ पर मुकेश सहनी ने कहा कि हमारा विचार जब मिल जायेगा तब हम एक हो जायेंगे लेकिन अभी हम एनडीए के पार्ट हैं। सोमवार को पटना में वीआईपी पार्टी की ओर से कर्पूरी जयंती समारोह का आयोजन किया गया था। मंत्री मुकेश सहनी ने अपने आवास पर कर्पूरी ठाकुर की 15 फिट उंची प्रतिमा का आनावरण भी किया।

सहनी ने यह बताया कि कर्पूरी जयंती पर कर्पूरी फार्मूला को बढ़ाया जाये। आरक्षण 10 फीसदी और बढ़ाया जाये। मुकेश सहनी ने कहा कि हमारी लगातार मांग रही है कि अतिपिछड़ा समाज के जनसंख्या को देखते हुए उनके लिए काम किया जाये। मुकेश सहनी ने इस दौरान कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की भी मांग केंद्र की सरकार से की।