पटना

जहानाबाद में कोरोना से मौत का सिलसिला जारी, फि़र गयी चार की जान


कांग्रेस नेता, शिक्षक, रेस्तरां मालिक व होमगार्ड के जवान की हुई मौत

जहानाबाद। जिले में कोरोना वायरस का कहर नासूर बनता जा रहा है। बुधवार को संक्रमण की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी। मृत्तकों में कांग्रेस नेता अवध पासवान, घोसी बीआरसी में पदस्थापित बीआरपी विश्वास कुमार, वीएचएफ़ कंट्रोलरूम में तैनात शकुराबाद थाना अंतर्गत सम्मत बिगहा निवासी होमगार्ड के जवान अखिलेश शर्मा और शहर के मां तारा रेस्टोरेंट के मंटू कुमार शामिल हैं। यहां बता दें कि एक दिन पूर्व ही एक शिक्षिका सहित दो महिलाओं की भी मौत कोरोना से इलाज के क्रम में हो गयी थी। वहीं अगले ही दिन चार और लोगों की मौत हो जाने से जिले में दहशत का माहौल कायम हो गया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अवध पासवान के निधन की खबर से जिले के कांग्रेसियों में शोक की लहर दौड़ गई। उनके निधन पर जिलाध्यक्ष हरिनारायण द्विवेदी ने कहा कि उनके निधन का समाचार सुनकर कांग्रेस परिवार काफ़ी मर्माहत हैं। अवध पासवान कांग्रेस के समर्पित साथी थे। उनका इस तरह अचानक चले जाना, हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए बहुत बड़ा सदमा है। उनके निधान पर दुःख व्यक्त करने वाले में जिला अध्यक्ष हरिनारायण द्विवेदी, प्रो भूषण कुमार सिंह, कन्हैया जी, प्रवीण शर्मा, नवीन शर्मा आदि शामिल हैं।

इधर घोसी आसुसे के अनुसार कोरोना संक्रमण से घोसी बीआरसी में पदस्थापित बीआरपी विश्वास कुमार की मंगलवार के रात्रि पटना के निजी अस्पताल में मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक विश्वास कुमार को सांस लेने में कठिनाई के बाद उन्हें पटना के रेनबो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई। इधर मौत की खबर पाकर स्थानीय विधायक रामबली सिंह यादव ने मृत्तक के पैतृक गांव साहोविगहा पहुंचकर पीड़ित परिजनों से मुलाकात की और ढाढंस बंधाया।

बता दें कि शिक्षक विश्वास कुमार घोसी बीआरसी में काफ़ी दिनों से बीआरपी के पद पर कार्यरत थे। उनके क्रियाकलापों के आम शिक्षक भी कायल थे। उनके निधन की खबर से शिक्षा जगत में शोक की लहर पैदा हो गई। शिक्षक संगठन से जुड़े कई शिक्षक नेता व आम शिक्षकों ने उनके निधान पर शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है।