पटना

बिहारशरीफ: नालंदा में बुधवार को 42 लोग मिले कोरोना पॉजीटिव, एक की मौत


      • कोरोना से मरे जदयू नेता के संपर्क में आने वाले सभी 20 लोगों का रिपोर्ट निगेटिव
      • कल्याण बिगहा में दंपती के संक्रमित होने के बाद हुई जांच में कोई नहीं मिला पॉजीटिव

बिहारशरीफ (आससे)। जिले के हरनौत प्रखंड के नेहुसा निवासी तथा पंचायत जदयू के अध्यक्ष सूरज किशोर की मौत इलाज के दौरान पटना में हुई। इसी बीच उनका कोविड का जांच रिपोर्ट भी आ गया, जिसमें वे कोरोना से संक्रमित पाये गये।

बुधवार को जिले में हुई कोविड जांच में कुल 42 लोग संक्रमित पाये गये। एंटीजन किट से हुई जांच में 12, आरटीपीसीआर में 29 तथा ट्रू नेट  जांच में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे अधिक 10 लोग सरमेरा प्रखंड में संक्रमित मिले है, जबकि कतरीसराय तथा इस्लामपुर प्रखंड में छः-छः, हिलसा में चार, गिरियक, करायपरशुराय तथा रहुई में तीन-तीन लोग संक्रमित मिले है। हरनौत में दो लोग संक्रमित पाये गये है। जबकि बिहारशरीफ, बिंद, एकंगरसराय, नगरनौसा तथा राजगीर प्रखंड में एक-एक लोग कोरोना पॉजीटिव मिले है।

हरनौत के नेहुसा में जदयू नेता की कोविड से हुई मौत के बाद उनके परिजनों तथा उनके संपर्क में आने वाले 20 लोगों का सैंपल लेकर एंटीजन किट से जांच किया गया, जिसमें सभी लोग निगेटिव पाये गये। हालांकि सभी का सैंपल आरटीपीसीआर जांच में भी भेजा गया है। बीते कल मुख्यमंत्री के पैतृक गांव कल्याण बिगहा में एक दंपती कोरोना संक्रमित मिले थे। इस आलोक में कल्याण बिगहा में माइक्रो कंटनमेंट जोन बनाया गया तथा कई लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया। जांच रिपोर्ट में कोई भी व्यक्ति पॉजीटिव नहीं मिला है।