पटना

पटना: भूपेन्द्र यादव जब चाहेंगे, टूट जायेगा आरजेडी : ललन


पटना (आससे)। जद यू सांसद ललन सिंह ने एक बड़ा बयान देकर राजनीति में भूचाल ला दिया है। इस बयान को सीधे-सीधे भाजपा पर हमला माना जा रहा है। ज्ञात हो कि बीते दिनों भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने अपने एक बयान में कहा था कि खरमास के बाद राजद टूट जायेगा। इस बयान ने सियासी गलियारे में हलचल मचा दी थी।

वहीं जदयू ने और आगे बढक़र जो बयान दिया उसने बिहार की राजनीति में भूचाल सा ला दिया। अपने चौंकानेवाले बयान में ललन सिंह ने कहा कि भूपेन्द्र यादव तो खरमास बाद टूट की बातकर रहे हैं। वे जिस दिन चाह लेंगे, उसी दिन राजद का विलय हो जायेगा। नीतीश के सबसे करीबी माने-जानेवाले सांसद ललन सिंह पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं से मुखातिब हो रहे थे। रविवार को भूपेन्द्र यादव ने कहा था कि तेजस्वी यादव के चाहने के बाद भी राजद नहीं बच पायेगा।

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि भूपेन्द्र यादव बिहार भाजपा के प्रभारी हैं और वह पार्टी के आशावान नेता हैं। उनका होम वर्क पक्का रहता है। साथ ही कहा कि आरजेडी और कांग्रेस सत्ता के बगैर नहीं रह सकते, एकदम जैसे जल के बगैर मछली नहीं रह सकती। त्यागी ने कहा कि मैं भूपेन्द्र यादव के आकलन, विश्लेषण और आशाओं से सहमत हूं।

बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव द्वारा आरजेडी के टूटने की बात कहे जाने के बाद आरजेडी की ओर से शिवानंद तिवारी ने मोर्चा संभाला है। आरजेडी नेता ने कहा कि बीजेपी के नेताओं में इतनी हैसियत नहीं है कि वह आरजेडी के विधायकों को तोड़ सके। शिवानंद तिवारी ने भी भूपेंद्र यादव को चुनौती दी है कि अगर हिम्मत है तो वह आरजेडी के विधायकों को तोडक़र दिखाएं। आरजेडी नेता ने कहा कि एनडीए के भीतर चल रही कलह को दबाने के लिए ही बीजेपी के नेता ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं। शिवानंद तिवारी ने यह भी दावा किया कि बिहार में नीतीश के नेतृत्व में चल रही एनडीए की सरकार कब तक चलेगी यह भूपेंद्र यादव को भी नहीं मालूम।