पटना

जहानाबाद: कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित तीसरे लहर को लेकर डीएम ने की बैठक


बैठक में कोरोना के नियंत्रण को लेकर हुई चर्चा

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, सभी प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी इत्यादि के साथ बैठक कर कोरोना वायरस संक्रमण के तीसरे लहर को नियंत्रित करने के लिए कार्ययोजना पर विस्तार से प्रखंडवार परिचर्चा किया गया।

बैठक में जिला पदाधिकारी ने सर्वप्रथम सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निदेश दिया कि कोरोना वायरस संक्रमण के तीसरे लहर आने की संभावना जताई जा रही है, जिसके लिए पूर्व से हमें कार्ययोजना तैयार कर कार्य करने की आवश्यकता है तथा स्वास्थ्य केंद्रों में यदि दवाइयों अथवा उपकरणों इत्यादि की कमी है, तो उसका आकलन कर संबंधिात प्रखंड विकास पदाधिकारी या प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को जानकारी उपलब्ध कराएंगे ताकि आपूर्ति के लिए वे 15वीं वित्तीय आयोग योजना के पोर्टल पर डालना सुनिश्चित कर सकें, ताकि उक्त सामग्री, दवाओं अथवा उपकरणों इत्यादि को पंचायत समिति एवं जिला परिषद की प्राप्त राशि से क्रय किया जा सके।

इसके साथ ही उप विकास आयुक्त ने कोरोना वायरस संक्रमण के संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को पूरी तरह तैयार रहने को निदेशित किया गया ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराया जा सके।