पटना

अरवल: निर्देश के बावजूद अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर लटके रहे ताले


अरवल। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रही है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में इलाज शुरू कराने का निर्देश जारी किया था। लेकिन अरवल जिले में इस निर्देश का कुछ खास असर देखने को नहीं मिला। जिले के अलग-अलग अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्रों का जायजा लिया गया तो फ़तेहपुर संडा, जयपुर, ह्रदय चक, परासी समेत तमाम अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लटका नजर आया।

जिन स्वास्थ्य केंद्रों पर डॉक्टर पहुंचे थे, वहां कोविड-19 टीका लगाने के लिए पहुंचे थे। अस्पतालों में कोरोना इलाज की कोई व्यवस्था नहीं थी। जिले में कुल 23 अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, जिनमें बहादुरपुर और मसूदपुर में डॉक्टर तैनात दिखे। इसके अलावा अधिाकांश जगह पर सिर्फ टीकाकरण के लिए ही डॉक्टर या नर्स पहुंचे थे।

इन अस्पतालों में कोविड-19 इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है। सिर्फ टीका लगाने और कोविड-19 जांच कराने के लिए शिविर का आयोजन करने मात्र की एक जगह बन कर रह गई है। इस मामले में जब सिविल सर्जन से जानकारी लेने के लिए पहुंचे तो बताया गया वे किसी काम की वजह से वह पटना गए हुए हैं।