पटना

सीवान: महराजगंज के बलिया गांव में भूमि विवाद में हिंसक झड़प, 7 लोग गंभीर रूप से जख्मी


महराजगंज (सीवान)(आससे)। महराजगंज थानाक्षेत्र के बलिया गांव में भूमि विवाद को लेकर बुधवार की सुबह में दो पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए, जिसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के 7 लोगों पर तलवार, फरसा, लाठी व भाला से कातिलाना हमला कर दिया। बताते हैं कि हमले की तैयारी पहले से थी। इस हमले में गंभीर रूप से घायल 45 वर्षीय केशव पाण्डेय, 26 वर्षीय मुकेश पाण्डेय, 28 वर्षीय कमलेश पाण्डेय, 24 वर्षीय अभिषेक पाण्डेय, 35 वर्षीय लालबाबू पाण्डेय और 28 वर्षीय विकाश पाण्डेय को इलाज के लिए सीवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के संबंध में 45 वर्षीय केशव पाण्डेय ने बताया कि उनके पट्‌टीदार मनन पाण्डेय से जमीन का झगड़ा चल रहा है। बुधवार को मनन पाण्डेय जबरन जमीन की नापी कराने के  लिए एक अमिन को बुलाये और जमीन की नापी कराने के बाद से कहा कि उनके कब्जा वाली तीन कठा जमीन भी मनन पांडेय की है।

जब इसका विरोध किया गया था तो लाठी, डण्डा, तलवार, फरसा और भाला आदि से लैश होकर उनके साथ विजय पाण्डेय, अजय पाण्डेय, अचल पाण्डेय, बबलू पाण्डेय, शुभम पाण्डेय व धनंजय पाण्डेय सहित कई अन्य अज्ञात लोग उनके दरवाजे पर पहुंच गए और जानमारने की नियत से कातिलाना हमला शुरु कर दिया। जब तक वह लोग कुछ समझ पाते आरोपियों ने सभी को मारपीट कर बुरी तरह से लहुलूहान कर दिया।