पटना

जहानाबाद: चापाकल मरम्मती टीम को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


जहानाबाद। गर्मी के मौसम को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में खराब चापाकल की मरम्मति को लेकर जिले के सभी प्रखण्डों के लिए दो-दो चापाकल मरम्मती टीम को हरी झंडी दिखाकर जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने रवाना किया।

इस बाबत डीएम ने बताया कि गर्मी के मौसम में ग्रामीण लोग को पेयजल उपलब्ध होने में परेशानी न हो, इस कार्य हेतु प्रत्येक प्रखंड के लिए दो-दो कुल 14 चापाकल मरम्मति टीम को संबंधित प्रखंडों में भेजा गया है। यह मरम्मति टीम माह दिसम्बर तक अपने संबंधित प्रखंडों में भ्रमण कर खराब चापाकलों को ठीक करेगी।

उन्होंने बताया कि चापाकल मरम्मति टीम की निगरानी एवं अनुश्रवण तथा लोगो की शिकायतों के त्वरित निष्पादन हेतु जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है, जिसका दूरभाष संख्या- 06114-225925, 9430099051 है। कार्यपालक अभियंता, पी.एच.ई.डी. द्वारा बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में  अबतक कुल 4120 चापाकलों की मरम्मति की जा चुकी है। जिले में कुल 11439 चापाकल है।

साधारण मरम्मति के अभाव मे बंद पड़े 476 चापकलो को विधायक एवं अन्य स्थानीय जन प्रतिनिधियो द्वारा सूची उपलब्ध कराई गयी है। उन्होंने बताया कि प्रखंड स्तर पर कनीय अभियंता तथा सहायक अभियंता से सम्पर्क कर चापाकल मरम्मति हेतु कार्य कराया जा सकता है।