पटना

जहानाबाद: जिले में ऑक्सिजन की कोई कमी नही : जिलाधिकारी


डीएम व एसपी ने सड़क पर उतर रात्रि कर्फ़्यू का लिया जायजा

जहानाबाद। जिले में कोरोना संक्रमण की भयावह होती स्तिथि के बीच रात्रि कर्फ़्यू का डीएम नवीन कुमार व एसपी दीपक रंजन ने पूरे लाव लश्कर के साथ निरीक्षण किया। इस दरम्यान निर्धारित समय सीमा के बाद भी खुले दुकानों को उन्होंने सील करने का निर्देश दिया। साथ ही सड़क पर आवागमन करने वालों का मास्क भी चेक किया। मौके पर उन्होंने आते-जाते लोगों को समय से काम निपटा घर लौटने की नसीहत भी दी। निरीक्षण के क्रम में डीएम नवीन कुमार ने माना कि कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति भयावह है, परन्तु उन्होंने लोगों से पैनिक नही होने की बात कही।

उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा कि किसी भी सूरत में वृद्ध और बच्चों को घर से नही निकलने दें। साथ ही बहुत ही अतिआवश्यक होने ही युवक भी घर से निकले। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की तनिक भी शंका होने पर तुरंत जांच कराए। डीएम ने कहा कि जिले के सभी आशा कार्यकर्ताओं को ऑक्सि मीटर उपलब्ध कराए जा रहे है। ऑक्सिजन लेवल कम होने पर उन्हें ऑक्सिजन उपलब्ध कराए जाएंगे। जिले में ऑक्सिजन की कोई कमी नही है। फि़लवक्त 40 से 50 सिलेंडर की यहां जरूरत है और इसकी आपूर्ति हो रही है।

उन्होंने बताया कि ऑक्सिजन सप्लाई को मॉनिटर करने को लेकर डीडीसी की अध्यक्षता में एक कमिटी बनाई गई है। वहीं मौके पर एसपी दीपक रंजन ने पुलिसकर्मियों के मेहनत और जज्बे की सराहना करते हुए कहा कि वरीय पुलिस अधिकारी सहित कई पुलिसकर्मियों के भी संक्रमित होने के बावजूद पुलिस ड्यूटी पर डटी है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में एक ओर लोग खाफ़ै और दहशत के साय में जी रहे हैं, वहीं दूसरी ओर खाकी चौबीस घंटे सड़कों पर ड्यूटी में मुस्तैद है, जो काबिलेतारीफ़ है।