पटना

अरवल: घर में नाबालिग बेटी को अकेला छोड़कर बाहर गए थे मां-बाप, लौटने पर मिली लाश


पड़ोसी पर गला दबाकर हत्या करने का लगा आरोप, आरोपी गिरफ्ता

अरवल। अपने नाबालिग बेटी को घर मे अकेला छोड़कर मां-बाप बाहर निकलें और जब लौटे तो कमरे में बेटी की लाश मिली। मामला अरवल थाना क्षेत्र के बन्देली बिगहा गाँव का है जहां, घर में ही एक नाबालिग लड़की की गला दबाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। हत्या का आरोप बगल में रहने वाले पड़ोसी पर लगा है। इस बाबत मृतक लड़की की माँ ने बताया कि हमलोग घर पर नही थे। कुछ काम से हमलोग दोनों घर से बाहर गए हुए थे और नाबालिग लड़की घर में अकेली थी। लेकिन, जब वापस घर पहुंचकर बेटी को देखा तो कमरे में उसका शव पड़ा मिला।

उन्होंने बताया कि उसके गले में दुपट्टा का छोर बँधा हुआ था। इतना देखते ही मां रोने चिल्लाने लगी, जिसके बाद आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुँचे। लड़की की माँ ने आरोप लगाते हुए कहा कि पड़ोस के चंद्रभूषण पासवान ने बेटी की हत्या कर दी है। वह मेरी बेटी से शादी के लिए लगातार दबाव बना रहा था। मृतक लड़की के पिता ने बताया कि वह बालू घाट में काम करने के गए हुए थे। उसकी माँ भी कुछ काम से बाहर निकली हुई थी। इसी दरमियान उक्त पड़ोसी ने लड़की को अकेला पाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी है। उन्होंने लड़की के साथ दरिंदगी करने की भी बात कही है।

इधर ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी पड़ोसी चंद्रभूषण पहले ही दो बार शादी कर चुका है। उसकी पहली पत्नी भाग गई थी तो उसने दूसरी शादी की थी। वहीं वह इस नाबालिग से तीसरी शादी के लिए दबाव बना रहा था। घटना की जानकारी मिलने पर सदर थाने की पुलिस ने गुरुवार की सुबह शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया। सूचना पाकर स्थानीय विधायक ने पोस्टमार्टम घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दिया। सदर थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस ने आरोपी चंद्रभूषण पासवान को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।