पटना

जहानाबाद: जिले में शुरू हुई आईसीयू व वेंटिलेटर की सुविधा


सदर अस्पताल में ही किया जा सकेगा गंभीर मरीजों का इलाज

जहानाबाद। कोरोना वायरस संक्रमित मरिजों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने को लेकर सदर अस्पताल स्थित जीएनएम कॉलेज में अवस्थित डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर अंतर्गत आईसीयू कक्ष में वेंटीलेटर की सुविधा प्रारंभ करा दी गई है। इस बाबत जिलाधिकारी नवीन कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि आईसीयू वेंटिलेटर को ऑपरेट करने के लिए सभी महत्वपूर्ण जानकारी एवं प्रशिक्षण संबंधित चिकित्सक एवं कर्मियों को दे दिया गया है, जो आवश्यकता पड़ने पर इसे ऑपरेट करेंगे। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को निदेश दिया गया कि आईसीयू कक्ष के साफ़-सफ़ाई पर हमेशा ध्यान रखा जाए तथा अस्पताल में आने वाले गंभीर मरिजों को आवश्यकता के अनुसार उन्हें आईसीयू की सुविधा दिया जाए।


वेंटिलेटर की सुविधा शुरू होने पर चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स ने जताई खुशी

जहानाबाद। सदर हॉस्पिटल के आईसीयू कक्ष में पांच बेड पर वेंटिलेटर की सुविधा मुहैया कराने में जिला प्रशासन एवं जन प्रतिनिधियों ने जो तत्परता दिखाई है, वो बेहद सराहनीय है। इस वेंटिलेटर के शुरू होने के साथ जिले के कोविड संक्रमित या अन्य गंभीर मरीजों को पटना या गया जाने की जरुरत कम पड़ेगी और सदर अस्पताल में भी लोगों का समुचित ईलाज संभव हो सकेगा। वेंटिलेटर की सुविधा शुरू करने के लिए किये गए प्रयासों के मद्देनजर जिला चौम्बर ऑफ़ कॉमर्स के सदस्यों ने सांसद चंदेश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी, सदर विधायक सुदय यादव, घोसी रामबली यादव, मखदुमपुर विधायक सतीश दास एवं जिलाधिकारी नवीन कुमार के साथ समस्त जिला प्रशासन का धान्यवाद व आभार व्यक्त करते हुए खुशी जाहिर की है।


जिला पदाधिकारी ने सभी चिकित्सकों, कर्मियों इत्यादि को निदेश दिया कि अपने-अपने रोस्टर के अनुसार ससमय आकर कार्य का निष्पादन करें। डीएम ने जिलावासियों को बताया कि अब जिले में आईसीयू की पूरी व्यवस्था है। साथ ही ऑक्सिजन की भी पर्याप्त व्यवस्था जिले में उपलब्ध है। आप घबराये नहीं, आवश्यकता पड़ने पर आपको सभी सुविधा मुहैया कराया जाएगा। साथ हीं जिन व्यक्तियों को अपने घरों पर चिकित्सा व्यवस्था की आवश्यकता है, उनके लिए जिले में 24 मोबाईल मेडिकल टीम के माधयम से जाँच किया जा रहा है, जो संबंधित व्यक्ति के घर पर जाकर उनका स्वास्थ्य जांच कर आवश्यक मेडिसिन किट उपलब्ध करा रहे हैं।