पटना

जहानाबाद: टीकाकरण अभियान को जन-जन तक पहुंचाए : जिलाधिकारी


मेगा वैक्सीनेशन की सफ़लता को ले डीएम ने की बैठक

जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित ग्राम प्लेक्स भवन में दो अक्टूबर को आयोजित होने वाले मेगा वैक्सीनेशन अभियान को लेकर सभी जिला स्तरीय पदाधिकारियों, प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी आदि के साथ बैठक कर टीकाकरण के कार्ययोजना पर विस्तार से समीक्षा किया गया।

जिलाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव का नोडल पदाधिकारी नामित करते हुए प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ सतत समन्वय तथा पूरे टीकाकरण अभियान का सतत अनुश्रवण करने का निर्देश दिया। इस टीकाकरण अभियान को सफ़ल और सुदृढ़ करने के लिए सर्वप्रथम सिविल सर्जन एवं डीपीएम स्वास्थ्य को निर्देशित किया गया कि प्रत्येक प्रखंड में टीका एक्सप्रेस द्वारा माइकिंग के माधयम से प्रचार प्रसार कराना सुनिश्चित करेंगे ताकि प्रत्येक व्यक्ति को टीकाकरण सत्र स्थल के बारे में जानकारी उपलब्ध हो सके।

इसके साथ ही टीकाकरण अभियान को जन जन तक पहुंचाने को लेकर डीपीएम जीविका को निर्देशित किया कि जीविका दीदियों के माध्यम से एक अक्टूबर को प्रभात फ़ेरी तथा संधया में मशाल जुलूस का आयोजन करना सुनिश्चित करेंगे। इस मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव का लक्ष्य 32000 डोज निर्धारित किया गया है जिसके लिए लगभग 300 टीकाकरण सत्र स्थल क्रियान्वित रहेंगे। टीकाकरण कार्य सुबह सात बजे से प्रारंभ होकर शाम पांच बजे तक किया जाएगा।