पटना

जहानाबाद: नजर आया चांद, घरों में ही अदा की जाएगी ईद की नमाज


कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन का पालन करने की धार्मगुरुओं ने की अपील

जहानाबाद। जिले में गुरुवार को ईद का चांद नजर आ गया है। इसके मद्देनजर शुक्रवार को ईद-उल-फि़त्र की नमाज अदा की जाएगी। जिले के धार्मगुरुओं ने तमाम मुसलमानों से अपील की है कि वे हुकूमत के जरिए जारी लॉकडाउन के नियम का पालन करें। पिछले साल की तरह इस साल भी ईदगाह और मस्जिदों में ईद-उल-फि़त्र की नमाज अदा नहीं होगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि लोग छोटी जमाअतों में दो गज की दूरी के नियम का पालन करते हुए अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा करें। मास्क पहनें और कोरोना के प्रति सतर्क रहें।

ईदगाह सहित सभी मस्जिदें रहेंगी वीरान

शहर में ईद की मुख्य नमाज हर साल पटना-गया रोड़ स्थित ईदगाह में अदा की जाती थी। लेकिन, कोरोना के कारण पिछले साल से सामूहिक नमाज पर पाबंदी के कारण इस साल भी यहां ईद की नमाज नहीं होगी। ईदगाह कमिटी ने भी लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना के कारण पूरा मुल्क परेशान है। इसलिए घरों में ही ईद की नमाज अदा करते हुए लॉकडाउन के नियम का सख्ती से पालन करें। वहीं जिले के तमाम छोटी बड़ी मस्जिदों में भी कोरोना के कारण इस साल वीरानगी छाई रहेगी।

25 मई तक धार्मिक स्थल बंद

बता दें कि सूबे में लॉकडाउन का विस्तार करते हुए अब 25 मई तक सभी धार्मिक स्थल को आम लोगों के लिए बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इसी के मद्देनजर इस साल ईद में भी सामूहिक नमाज पर पाबंदी रहेगी। नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए जिले में दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की भी तैनाती की गई है।