पटना

जहानाबाद: निराशा के बीच आशा की उम्मीद जगा रहे हैं जिले के दो युवक


एक फ़ोन पर जरूरतमंदों तक निःशुल्क पहुंचा रहे हैं ऑक्सीजन

जहानाबाद। विपदा की इस घड़ी में पूरे देश में ऑक्सीजन की जरूरत सबसे ज्यादा महसूस की जा रही है। एक ओर जहां चारो ओर से ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की खबरें आ रही है, वही दूसरी ओर इस निराशा के बीच आशा की उम्मीद जगाते हुए जिले के नवयुवक जरूरतमंदों के घरों तक निःशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने में जुटे हुए हैं। दरअसल जिले में सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर पहचाने जाने वाले प्रहलाद और निरंजन की यह पहल समाज को एक नई दिशा के साथ-साथ पीड़ितों को जीवन प्रदान कर रही है। इसके लिए जरूरतमंदों को कहीं भटकने की जरूरत नहीं है। दोनों समाजसेवी मोबाइल पर जरूरतमंदों के एक फ़ोन या मैसेज पर खुद सक्रिय हो जाते हैं। फि़र तत्परता के साथ ऑक्सीजन का सिलेंडर पीड़ित के घर तक पहुंचा दिया जाता है।

इस बाबत प्रहलाद भारद्वाज बताते हैं कि वे संक्रमण काल में ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करने को लेकर हर समय तत्पर हैं। यदि किसी को भी ऑक्सीजन की जरूरत महसूस हो तो मोबाइल नंबर 9430606870 पर कभी भी संपर्क कर सकते हैं। फ़ोन नहीं लगने की स्थिति में मैसेज भी पूरे पते के साथ भेज सकते हैं। इन्होंने बताया कि संक्रमण के इस दूसरे लहर में 140 जरूरतमंदों को वे ऑक्सीजन की आपूर्ति कर चुके हैं।

हालांकि दुर्भाग्यवश इनमें से तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं निरंजन विपुल भी जरूरतमंदों की सेवा में तत्पर दिख रहे हैं। उनसे संपर्क करने के लिए कभी भी जरूतमंद 9304264435 पर फ़ोन तथा मैसेज के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं। बता दें कि भारद्वाज जहां निशुल्क ऑक्सीजन केंद्र का संचालन करते हैं, वही निरंजन विपुल जीवन रक्षक संस्थान से जुड़े हुए हैं।