पटना

जहानाबाद: डीएम-एसपी ने सड़क पर उतरकर रात्रि कर्फ़्यू का लिया जायजा


      • चार विवाह स्थल, होटल मालिक सहित कई पर दर्ज हुई प्राथमिकी
      • नाइट कर्फ़्यू का सख्ती से अनुपालन कराने का दिया निर्देश

जहानाबाद। कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर जिले में नाइट कर्फ़्यू लागू है। इसके बावजूद जिले में रात्रि नौ बजे के बाद बारातों का आगमन, बाराती, डीजे, बैंड बाजा इत्यादि द्वारा आदेश की अवहेलना की जा रही है। इसके मद्देनजर जिला पदाधिकारी नवीन कुमार, पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन के संयुक्त नेतृत्व में अपर समाहर्ता अरविन्द मंडल, अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, जहानाबाद एवं अंचल अधिकारी, जहानाबाद सहित संबंधित थानाध्यक्ष द्वारा रात के नौ बजे से एक बजे तक क्षेत्र का भ्रमण कर निरीक्षण किया गया। इस दौरान में काफ़ी लोग व वाहनों का मूवमेंट सड़क पर पाया गया, जिनपर नियमतः जुर्माना लगाया गया।

इस बाबत डीएम ने बताया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा चार विवाह स्थल, होटल मालिक मैनेजर एवं अन्य लोगों के विरुद्ध प्राथमिक दर्ज किया गया हैं एवं अग्रेत्तर कार्रवाई की गई की जा रही है। डीएम ने बताया कि जिले में ऐसा प्रतीत होता है कि नाइट कर्फ़्यू के संबंध में काफ़ी भ्रम की स्थिति है।

उन्होंने जिलावासियों को स्पष्ट करते हुए बताया कि रात के नौ बजे के बाद रोड पर कर्फ़्यू जैसी स्थिति रहेगी और जो भी बारात का आगमन या स्वागत होना है, वह रात नौ बजे के पहले होगी। इसके पूर्व बारात का द्वार पर आगमन कर लेना है एवं संबंधित कार्यक्रम पंडाल, होटल, घर के अंदर सरकार के दिशा निर्देश एवं कोविड-19 के दिशा निर्देश के अनुसार संपन्न कराना है।

नाइट कर्फ़्यू के समय रास्ते पर वाहनों, व्यक्तियों की आवाजाही बिल्कुल नहीं होनी चाहिए। जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा नाइट कर्फ़्यू में ढीलाई करने पर नाराजगी प्रकट की गई तथा संबंधित दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को सख्त निदेश दिया गया है, नाईट कर्फ़्यू का सख्ती से अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगें अन्यथा संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।