पटना

सारण: हरियाणा से मंगाई गई 300 पेटी शराब मांझी में जब्त, ट्रक ड्राइवर समेत तीन गिरफ्तार


छपरा। सोमवार की रात घोरहट गांव में छापेमारी कर मांझी थाना पुलिस ने हरियाणा नम्बर की ट्रक से अनलोड हो रहा तीन सौ पेटी शराब बरामद किया तथा चालक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि शराब की बड़ी खेप अनलोड करा रहे घोरहट गांव के शराब कारोबारी अंधेरे का लाभ उठाकर गोदाम के गुप्त दरवाजे से निकल भागने में सफल रहे।

मांझी पुलिस की इस बड़ी कारवाई से मांझी के शराब कारोबारियों में दहशत ब्याप्त है। मांझी के थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान ने बताया कि सूचना मिली थी कि शराब कारोबारी होली में ज्यादा कमाई के उद्देश्य से शराब की बड़ी खेप घोरहट के एक गोदाम में अनलोड करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा नम्बर की एक बारह चक्का ट्रक पर प्लास्टिक की बोरी में भरे प्लास्टिक के दाने के नीचे तीन सौ पेटी शराब छुपाकर लाया गया था।

मिली सूचना के मुताबिक घोरहट गांव निवासी व शराब कारोबारी बिट्टू चौधरी उर्फ ढेला चौधरी द्वारा शराब अनलोड कराया जा रहा था। पुलिस की छापेमारी के दौरान जिन तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है उसमें ट्रक चालक व हरियाणा निवासी राम कुमार का पुत्र विष्णु कुमार भी शामिल है। पुलिस ने गोदाम के अंदर से ट्रक चालक सहित तीन लोगों को दबोच लिया गया। छापेमारी के दौरान फरार कारोबारियों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए संबंधित ठिकानों पर पुलिस छापेमारी रही है।

पुलिस ने कारोबारी के घर की तलाशी के दौरान घर के अंदर धंधे के लिए खास तौर पर बनाए गए सुरंग से 102 लीटर देशी शराब भी बरामद किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि ढेला चौधरी का घर घोरहट गांव के सामने मांझी ताजपुर मुख्य सड़क के किनारे स्थित है। थानाध्यक्ष ने बताया कि ढेला चौधरी टेंट के व्यवसाय की आड़ में शराब का कारोबार करता रहा है। पुलिस बहुत पहले से ही उसके शराब कारोबार का भंडाफोड़ करने के उद्देश्य से जाल बिछाए हुए थी।

घटना की सूचना मिलते ही सारण के एसपी संतोष कुमार ने रात में ही मांझी थाना पहुंचकर घटना की विस्तृत जानकारी ली तथा मांझी थानाध्यक्ष को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उक्त कारवाई के बाद एक ओर जहां पुलिस को बड़ी सफलता मिली है वहीं शराब के धंधेबाजो में हड़कंप ब्याप्त है। गिरफ्तार लोगों में हरियाणा निवासी ट्रक चालक राम कुमार का पुत्र विष्णु कुमार एवं मांझी थाना क्षेत्र के ताजपुर निवासी त्रिलोकी शर्मा का पुत्र विकास शर्मा तथा अनिल शर्मा का पुत्र अंकित शर्मा शामिल है।

चालक के अलावा गिरफ्तार दो लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्हें शराब की पेटी अनलोड करने के लिए बुलाया गया था। छापेमारी दल में थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान शिवनाथ राम गयूर अली असद तथा अयूब खान सहित पुलिस व होम गार्ड के जवान आदि शामिल थे।