पटना

जहानाबाद: पहले दिन 1875 युवाओ ने लिया कोरोना का टीका


टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा उत्साह

जहानाबाद। जिले में 18 वर्ष से ऊपर वाले युवाओं का रविवार से टीकाकरण का शुभारंभ किया गया। टीकाकरण को लेकर जिले के युवाओं में काफ़ी उत्साह दिखा। टीका लगवाने को लेकर जिले के विभिन्न टीकाकरण केंद्र पर सुबह से ही युवाओं की लंबी कतार लग गई थी। शहर के ऊंटा मध्य विद्यालय में भी टीकाकरण को लेकर युवा काफ़ी खुश नजर आ रहे थे। वहीं एरकी शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर भी टीका लेने को लेकर आपाधापी मची रही। टीका लेने के बाद बाहर निकल रहे युवाओं में काफ़ी जोश देखा गया। कई युवाओं ने तो टीकाकरण के बाद कोरोना से आधा जंग जीतने की बात कही। इधर सदर अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर पर भी कतार में लगे अधिाकांश लोगों में युवा वर्ग में शामिल थे।

सदर प्रखंड में 600 युवाओं का हुआ टीकाकरण

डीआईओ के अनुसार रविवार को पहले दिन 18 से 44 वर्ष वाले उम्र के 1875 युवाओं को कोरोना का प्रथम डोज का टीका दिया गया, जिसमें सबसे अधिक सदर प्रखंड के टीका केंद्रों पर 600 युवाओं ने करोना का वैक्सीन लिया। इसी प्रकार सदर हॉस्पिटल में 285 तथा मखदुमपुर में 260, काको व ओकरी मे 160-160, घोसी और हुलासगंज 140-140 तथा रतनी फ़रीदपुर में 130 युवकों ने कोरोना के प्रथम डोज का वैक्सीन लिया। वहीं 45 से ऊपर वाले तकरीबन 900 लोगों ने विभिन्न केंद्रों पर कोरोना का टीका लिया। इस प्रकार रविवार को कुल 2762 लोगों ने कोरोना का वैक्सीन लिया।

सजधज के तैयार था ऊंटा मध्य विद्यालय स्थित टीकाकरण केंद्र

युवाओं का टीकाकरण को लेकर प्रशासनिक तैयारी भी काफ़ी की गई थी। जिले के अस्पताल के अलावा स्कूलों में भी टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। युवको के टीकाकरण कायॆ के शुभारंभ को लेकर शहर के उंटा मध्य विद्यालय स्थित टीकाकरण केंद्र को पूरी तरह से सजाया संवांरा गया था। यहां पूरी तरह से उत्सवी माहौल देखने को मिला। इस टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ डीएम नवीन कुमार एवं डीडीसी मुकुल कुमार गुप्ता ने किया। मौके पर डीएम ने बताया कि जिले में अब तक 87743 लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया जा चुका है, जिसमें 72842 लोग को प्रथम डोज व 14901 लोगों को दूसरा डोज दिया गया है।