पटना

जहानाबाद: शराबबंदी जागरूकता रथ को ग्रामीण विकास मंत्री ने हरी झंडी दिखा किया रवाना


शराबबंदी में सबों की भागीदारी व जागरूकता जरूरी : कय्यूम अंसारी

जहानाबाद। रविवार को ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, बिहार राज्य मदरसा एजुकेशन बोर्ड पटना के अध्यक्ष अब्दुल कय्यूम अंसारी व जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने संयुक्त रूप से राज्य मदरसा बोर्ड द्वारा चलाये जा रहे शराब बंदी जागरूकता रथ को परिसदन में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर मंत्री ग्रामीण विकास ने राज्य मदरसा बोर्ड के चेयरमैन द्वारा शराब बंदी पर ग्रामीण क्षेत्रों में चलाये जा रहे जागरूकता कार्यक्रम की प्रसंशा की। इससे पहले शराब बंदी जागरूकता रथ के जहानाबाद पहुंचने पर अंजुमन तरक्की ए उर्दू से जुड़े लोगों को जिला शिक्षा पदाधिकारी रौशन आरा व जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी प्रियंका कुमारी ने पुष्पगुच्छ भेंट कर जोरदार स्वागत किया।

मौके पर बिहार राज्य मदरसा एजुकेशन बोर्ड के चेयरमैन ने प्रेस वार्ता आयोजित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए अवामी जागरूकता पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि उसी से प्रेरित होकर मैंने निर्णय लिया कि मदरसा एजुकेशन बोर्ड भी पुरे बिहार में जागरूकता रथ के द्वारा अवाम में जागरूकता लाने का भरपूर प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि अब तक दस जिलों का दौरा करने के बाद जहानाबाद पहुंचा हूं। उन्होंने कहा कि शराब एक समाजी लानत है। इसे दुर कर ही एक अच्छे समाज की परिकल्पना कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इससे महिलायें, बच्चे और परिवार के लोग प्रभावित होते हैं। साथ ही शराब से घर का घर तबाह हो जाता है।

इससे पूर्व चेयरमैन के नेतृत्व में स्थानीय परिसदन में जिला के ओलेमा, मस्जिदों के इमाम एवं समाजसेवियों के साथ बैठक की गई। इस अवसर पर शकील अहमद काकवी, मौलाना मो. जफ्फ़र आफ़ाक कासमी, मौलाना अजहर खां हबीबी मिस्बाही, हाफि़ज अफ़रोज आलम फ़ैजी, सचिव प्रो गुलाम असदक आदि मौजूद थे।