पटना

पटना: 26 जनवरी को जिलों में झंडा नहीं फहराएंगे प्रभारी मंत्री, सरकार ने जारी किया सर्कुलर


पटना। 26 जनवरी को लेकर नीतीश सरकार की ओर से सर्कुलर जारी किया गया है। नये आदेश के अनुसार गणतंत्र दिवस के दिन प्रमंडल और जिलों में प्रभारी मंत्रियों के द्वारा झंडोत्तोलन नहीं किया जाएगा। इस बार झंडोत्तोलन प्रमंडल में प्रमंडलीय आयुक्त और जिला में जिला पदाधिकारी करेंगे।

सरकार की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए साल 2020 के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संप्रेषित विभागीय निदेश का अनुसरण करते हुए इस वर्ष गणतंत्र दिवस के अवसर पर पटना जिला को छोड़कर सभी प्रमंडलीय मुख्यालयों में वहां के प्रमंडलीय आयुक्त तथा सभी जिला मुख्यालयों में वहां के जिला पदाधिकारी द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा।

बता दें कि कोरोना संक्रमण काल के पहले जिले के प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों में झंडा फहराते थे। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऐसा करने पर रोक लगा दिया गया है। सरकार के आदेश की पुष्टि करते हुए डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा कि इस मुद्दे पर विपक्ष को राजनीति नहीं करना चाहिए।

डिप्टी सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण सरकार ने ऐसा निर्णय लिया है। मंत्रियों के कार्यक्रम के कारण वहां पर काफी भीड़ लग जाया करती थी। ऐसे में संक्रमण बढ़ने का खतरा है। इसी को ध्यान में रखकर सरकार ने इस प्रकार का सर्कुलर जारी किया है। जैसे ही कोरोना का खतरा खत्म हो जाएगा फिर से पुराने नियम लागू हो जाएंगे।