पटना

जहानाबाद: शहर को स्वच्छ बनाने के लिए सबों का सहयोग जरूरी : जिलाधिकारी


जहानाबाद। गुरुवार को जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय ने शहर के गौरक्षणी मंदिर के अलावा अन्य जगहों का निरीक्षण किया। मौके पर डीएम ने कहा कि आम लोगों के सहयोग से ही शहर स्वच्छ और सुंदर दिखेगा। शहर को स्वच्छ बनाने के लिए सभी लोगों को सहयोग करने की जरूरत है। उन्होंने नदी में कूड़ा नहीं फ़ेंकने की अपील आम लोगों से की।

डीएम ने कहा कि धार्मिक न्याय परिषद के अंतर्गत आने वाले मठ मंदिर के विकास एवं सौन्दर्यीकरण के लिए पीओ के माध्यम से प्रस्ताव भेजें। साथ ही अंचल अधिकारी को निर्देश दिया कि धार्मिक न्याय परिषद के साथ बैठक कर उनके द्वारा दिए गए निर्णय की जानकारी उपलब्ध कराएं। ताकि जिले के मठ, मंदिर का विकास हो, पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। डीएम ने मंदिर समिति के सदस्यों को साफ़-सफ़ाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। नदी तथा मंदिर के आसपास जमा कूड़ा को हटाने का निर्देश नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दिया।

उन्होंने बताया कि हमें अपने जीवन को स्वच्छ बनाने के लिए आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाना होगा। उन्होंने कहा कि शहर के विकास के लिए पूरी कोशिश की जा रही है। इस मौके पर विशेष कार्य पदाधिकारी संजीव जमुआर, सीओ संजय कुमार अम्बष्ट व अन्य अधिकारी मौजूद थे।