पटना

जहानाबाद: सभी प्रखण्डों के दो-दो पंचायतों में शत-प्रतिशत टीकाकरण का तय करें लक्ष्य : डीएम


टीकाकरण में तेजी लाने को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ की बैठक

जहानाबाद। कोविड-19 टीकाकरण में तेजी लाने को लेकर जिलाधिकारी नवीन कुमार ने सभी वरीय पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं पंचायतों के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक कर पंचायतवार समीक्षा की। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निदेश दिया कि जिले में सभी शिक्षकों, उनके परिजनों तथा छात्रों के अभिभावकों को टीका लगाया गया है अथवा नहीं उसका प्रतिवेदन उपलब्ध करायेंगे। साथ ही टीकाकरण कार्य में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों का अनुश्रवण सुनिश्चित करेंगे।

वहीं जिला कृषि पदाधिकारी को निदेश दिया गया है कि सभी प्रखंड कृषि पदाधिकारी के माध्यम से वैसे दो पंचायत को चिन्हित करायें, जहाँ सबसे कम टीका लिया गया है तथा कृषि विभाग द्वारा उक्त पंचायत में नामित नोडल पदाधिकारी का अनुश्रवण करेंगे। इसी प्रकार श्रम अधीक्षक को निदेश दिया कि जिले में टीका नहीं लेने वाले निबंधित मजदूरों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

डीएम ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेश दिया कि पंचायत में प्रतिनियुक्त नोडल पदाधिकारी से प्रतिवेदन प्राप्त करेंगे तथा वैसे तीन पंचायत को चिन्हित करेंगे जहां सबसे कम टीका लगाया गया है तथा संबंधित नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक कर उन्हें टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान चलाने का निदेश देगें। डीएम ने बीडीओ एवं वरीय पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके संबंधिात प्रखंड में दो पंचायत को चिन्हित करते हुए शत-प्रतिशत टीकाकरण करने हेतु लक्षित करना सुनिश्चित करें।