पटना

पालीगंज: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 71वां जन्म दिन विकास दिवस के रूप में मनाया गया


पालीगंज (पटना)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का 71वां जन्म दिन पालीगंज के अकबरपुर में विकास दिवस के रूप में मनाया गया। केक काट कर जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के पुर्व प्रदेश उपाध्यक्ष नरेन्द्र चंन्द्रवंशी ने मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाया। इस मौके नरेन्द्र चंन्द्रवंशी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी बिहार के विकास के लिए पूरी निष्ठा और ईमानदारी पूर्वक काम कर बिहार का सम्मान पुरे देश में बढ़ाया है।

2005 के पहले बिहार बिमारु राज्य कहलाता था, आज बिहार का विकास माडल अन्य प्रदेश अपना रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी महात्मा गांधी, लोहिया, जेपी, जननायक कर्पूरी ठाकुर के सपने को जमीन पर उतार के गांव कस्बों में सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा, हर घर जल नल, गांव में स्ट्रीट लाइट, किसानों के लिए हर खेत में कृषि की उपज बढ़ाने के बिजली से पटवन की व्यवस्था कर विकास से महरुम अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्तियों तक विकास कार्य पहुंचाने का काम किया है।

साथ ही नगर में सड़क उपरी पुल, मेट्रो रेल और गंगा किनार पथवे का निर्माण कर सुगम आवागमन का व्यवस्था कर मेट्रो शहर की श्रेणी में लाने का कार्य कर रहे हैं। छात्र-छात्राओं के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड देकर छात्रों को विशेष मदद दिया है। इस मौके सुनीता चंन्द्रवंशी, रीना विंद, जयकिशोर प्रसाद, देवशंकर पाल, कन्हैया चंन्द्रवंशी, रमेश चंन्द्रवंशी, मिथिलेश चंन्द्रवंशी, ओमकार शर्मा, रविन्द्र शर्मा, नुरूल होदा खान, शैलेश राम, अजय चंन्द्रवंशी, समेत सैकड़ों ग्रामीणों ने हर्षोल्लास से मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाया।