पटना

जहानाबाद: दो दिनों की बारिश में पानी-पानी हुआ शहर, ग्रामीण इलाकों में भारी जलजमाव


रेलवे अंडरपास में भारी जलजमाव से लोगों की बढ़ी मुसीबत

जहानाबाद। जिले में मॉनसून ने मंगलवार की सुबह दस्तक दे दी जिससे दो दिनों से जमकर बारिश हो रही हैं। शहर समेत जिले के अनेक इलाकों में अच्छी बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे है। हालांकि बारिश से शहर के विभिन्न इलाकों में जल जमाव हो गया, जिससे शहर के लोगों को आवागमन में काफ़ी परेशानियां झेलनी पड़ रही। शहर के राजाबाजार स्थित अंडरपास के अलावा मुख्य सड़कों पर भी बारिश के कारण भारी जल जमाव देखने को मिल रहा है। इसके अलावा शहर के निचले इलाके के कई मुहल्लों में जल निकासी की समस्या के कारण नालियों का पानी गली से लेकर सड़कों तक ओवरफ्लो होता दिख रहा है। वहीं इस बारिश से कई किसानों के चेहरे खिल उठे हैं तो कई जगहों पर बिचड़े के पानी में डूबने की भी खबर है।

ओवरफ्लो होने से नालों का पानी सड़कों पर भरा

दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से शहर के विभिन्न मोहल्लों के रास्ते पर पानी भर जाने से लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। इधार राजाबाजार स्थित रेलवे अंडरपास भी पानी से लबालब भरा चुका है। न्यू अंडरपास का तो फ़ुटपाथ भी कीचड़ से पूरी तरह सन गया है, जिससे लोगों को आने जाने में काफ़ी परेशानी हो रही है। उधर शहर के अन्य नाले भी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बह रहे हैं। नालों के ओवरफ्लो होने से शहर के दौलतपुर रोड, राजाबजार, सर गणेशदत नगर, मेन रोड के पीएनबी के पास, ऊंटा मोड़, गांधीनगर, गौतमबुध नगर, पुरानी बिजली कॉलोनी, मदारपुर, देवरिया समेत शहर के कई अन्य मोहल्लों में रास्ते पर जल जमाव हो गया। लोगों को घर से बाहर निकलना दूभर हो रहा है।

साफ़-सफ़ाई के अभाव में जलमग्न हुआ बाजार

इधर हुलासगंज प्रखण्ड मुख्यालय स्थित बाजार भी बारिश के कारण जलमग्न हो गया है। बाजार की अमूमन हर गलियों में पानी भर गया है। नालियों के जाम रहने की वजह से सड़कों पर पानी जमा हो गया है। अभी दो दिनों की हल्की बारिश से ही मुख्य बाजार की गलियां पूरी तरह से पानी में डूब गयी है। इसके साथ-साथ नीचले इलाकों के कई घरों में पानी घुस गया है।