पटना

जहानाबाद: सिपाही भर्ती परीक्षा केंद्र पर दिखा अजीब सा नजारा


दीवार फ़ांदकर अभ्यर्थी पहुँचे परीक्षा केंद्र में

जहानाबाद। जिले में आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा केंद्र पर कुछ अजब ही नजारा देखने को मिला। स्थानीय गौतम बुद्ध इंटर स्तरीय स्कूल में परीक्षा शुरू होने से पहले कई महिला एवं पुरुष अभ्यर्थी परीक्षा सेंटर पर चाहरदीवारी तड़पते नजर आए तो कई अभ्यर्थियों ने मेन गेट की छलांग लगाकर प्रवेश कर गए।

दरअसल गौतम बुद्ध इंटर विद्यायल में रिपोर्टिंग टाइम के बाद परीक्षा केंद्र का मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया था। गेट बंद होने के बाद दर्जनों महिला एवं पुरुष अभ्यर्थी गेट पर पहुंच कर अंदर प्रवेश करने की अनुमति के लिए अपील करने लगे। परन्तु गेट नही खुलने से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने हो-हल्ला किया। बावजूद इसके गेट नही खुला तो मेन गेट और चार दीवारी से छलांग लगाकर अंदर प्रवेश कर गए।

इधर ऐसा करते देख ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने दो अभ्यर्थी को हिरासत में ले लिया। गौरतलब है कि सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर जहानाबाद में 11 केंद्र बनाए गए थे। कदाचारमुक्त स्वच्छ एवं शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा सम्पन्न कराने हेतु जोनल दंडाधिकारी, स्टैटिक दंडाधिकारी, उड़नदस्ता दल दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिाकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई थी।

अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र पर प्रवेश से पूर्व कोविड-19 को लेकर थर्मल स्क्रीनिंग करने के पश्चात ही प्रवेश की करने दिया जा रहा था। साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों पर वीडियोग्राफ़ी भी करवाई जा रही थी। इसके बाद भी कई अभ्यर्थियों ने नियम कानून को धात्ता बताते हुए परीक्षा हॉल में प्रवेश कर गए।