Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

जातीय जनगणना को लेकर CM नीतीश से मिले तेजस्‍वी


पटना, बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Bihar Assembly Winter Session) के आज चौथे दिन भी हंगामा हुआ। आज मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुलाकात की। बिहार में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) व कांग्रेस (Congress) की राहें अलग हो चुकी हैं, लेकिन केंद्र में आरजेडी व कांग्रेस एक-दूसरे का साथ देंगे तो बिहार में जनहित के मुद्दों पर दोनों दल साथ खड़े दिखेंगे। उधर, मुजफ्फरपुर के आई हास्‍पीटल में मोतियाबिंद के आपरेशन में लापरवाही से हुए संक्रमण के कारण अब तक 15 मरीजों की आंखें निकालनी पड़ीं हैं। इस मुजफ्फरपुर आंखफोड़वा कांड (Muzaffarpur Eye-busting Case) का लेकर राष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने संज्ञान लिया है। बिहार की तमाम छोटी-बड़ी खबरों व अपडेट्स के लिए लगातार बने रहिए हमारे साथ।

02:36 PM- किशनगंज के दिघलबैंक स्थित सेंट्रल बैंक आफ इंडिया से दो लाख रूपये की निकासी कर जा रहे किसान से अपराधियों ने रुपये लूट लिए। पीड़ित हरदेव सिंह फुटानीगंज हारीभिट्टा का निवासी है। घटना की एफआइआर के लिए उसने थाने में आवेदन दे दिया है।

02:30 PM- रोहतास में बिक्रमगंज-नोखा पथ  नहर पथ पर धनकुटिया व चांदी गांव के बीच गुरुवार की दोपहर  बाइक सवार अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने नोखा की तरफ फरार हो गए। मृतक की अभी पहचान नही हो पाई है, उसकी उम्र लगभग 24 वर्ष बताई जा रही है।

02:23 PM- मुजफ्फरपुर के आंख निकालने वाले मामले की जांच को आज स्टेट ब्लाइंडनेस आफिसर डा. एससी ओझा समेत पांच सदस्य टीम गई है। टीम पीड़ितों से मिलने के साथ सिविल सर्जन व अधिकारियों के साथ बैठक कर रही है।

01.53 PM-जातीय जनगणना को लेकर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा है कि, मुख्यमंत्री ने सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही है। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि, बिहार में जातीय जनगणना होना तय है।

01:12 PM- तेजस्‍वी यादव ने विपक्ष के नेताओं के साथ जातीय जनगणना के मुद्दे पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। उनके साथ ललित यादव, महबूब आलम व अजित शर्मा भी थे। मुलाकात के बाद तेजस्‍वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने पहले ही जातीय जनगणना के लिए मांग रखी थी। विकास व बराबरी के मौके के लिए जातीय जनगणना जरूरी है।

12:30 PM- बीजेपी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन का बड़ा बयान- यूपीए (संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन) नाम का कोई एलांयस नहीं बचा है। यूपीए की वरिष्ठ नेता ममता बनर्जी ने की है घोषणा। शाहनवाज ने कहा कि एनडीए 2024 में भी चुनाव जीतेगा।

12:00 PM- मुजफ्फरपुर के अस्‍पताल की लापरवाही के कारण मरीजों की आंखें निकाले जाने के मामले पर बोलीं राबड़ी देवी- मुख्यमंत्री कार्रवाई करें, स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा दें। पीड़ित परिवारों को मुआवजा व नौकरी मिले।