Latest News उत्तर प्रदेश करियर लखनऊ

जानें कब आएगा यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट,


  • यूपी बोर्ड जल्द घोषित करेगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट हालांकि अभी तक रिजल्ट जारी करने की तिथि का ऐलान नहीं किया गया है। पिछले माह सुप्रीम कोर्ट में बोर्ड परीक्षाओं के मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सभी राज्य 31 जुलाई तक बोर्ड का रिजल्ट घोषित करें। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जुलाई के अंत तक यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर सकता है। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर घोषित किया जाएगा।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट की तारीख और समय की घोषणा कभी भी जा सकती है। प्रदेश सरकार ने कोरोना मामलों के कारण दोनों कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया था, जिनके अब नतीजे घोषित किए जानें हैं। वहीं यूपी बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 10वीं का रोल नंबर जानने के लिए लिंक भी कई दिनों से एक्टिव किया है।

रिजल्ट की तारीख मुख्यमंत्री के साथ बैठक करके जारी की जाएगी। इस बार दसवीं और 12वीं के नतीजे एक साथ जारी होंगे या अलग-अलग भी जारी हो सकते हैं। बोर्ड भी पूरी तैयारी कर रहा है। जल्द तारीख जारी होने के बाद 25 जुलाई तक नतीजे जारी कर दिए जाएंगे। इस बार टॉपर्स की घोषणा नहीं की जाएगी। परीक्षाएं रद्द होने के कारण इस बार वैकल्पिक मूल्यांकन के जरिए स्टूडेंट्स को मार्क्स दिए गए है।