Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

जींद में खटकड़ टोल धरना कमेटी की पंचायत, राकेश टिकैत के खिलाफ लिया बड़ा फैसला


उचाना (जींद), । खटकड़ टोल के पास खटकड़ टोल धरना कमेटी के प्रधान सतबीर पहलवान बरसोला की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि किसान नेता राकेश टिकैत को कभी भी किसानों के हित में होने वाले धरनों पर नहीं बुलाएंगे और न ही खटकड़ टोल कमेटी राकेश टिकैत के किसी आह्वान पर कोई फैसला लेगी।

सतबीर पहलवान ने बताया कि बीते दिनों जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला से उत्तर प्रदेश के सिसौली गांव में लाइब्रेरी का उद्घाटन करवाया, जिसको लेकर किसान समाज में रोष है। जो लोग कहते थे कि कानून में संशोधन हो सकता है, बदले नहीं जा सकते हैं। उस नेता से लाइब्रेरी का उद्घाटन सिसौली गांव में किसान नेता करवाते हैं। इतना ही नहीं, जजपा आज भाजपा के साथ प्रदेश में सत्ता में है।

किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर लाठीचार्ज हुए, किसान आंदोलन के दौरान मौत का ग्रास बने। लेकिन जजपा के किसी भी नेता द्वारा जान गवांने वाले किसानों के प्रति संवेदना तक प्रकट नहीं की गई और ना ही किसान आंदोलन के पक्ष में कोई बयान दिया। अजय चौटाला ने किसान महेंद्र सिंह टिकैत की जयंती पर भाकियू के सिसौली मुख्यालय पर चौ. देवीलाल के नाम से बनी लाइब्रेरी का उद्घाटन किया था। जिसको लेकर विवाद शुरू हुआ था और किसानों ने उद्घाटन पट्टिका से नाम मिटा दिया था। इस मौके पर जयप्रकाश, सुनील नरवाल, प्रदीप चहल, संदीप बड़ौदा, बलजोर बरसोला, रामचंद्र खटकड़, पालेराम छापड़ा, रामफल बरसोला मौजूद रहे।