Latest News करियर राष्ट्रीय

जेईई मेंस जुलाई सेशन पहले स्लॉट का एग्जाम खत्म,


नई दिल्ली, । JEE Mains 2022 Paper: जेईई मेंस जुलाई सेशन की परीक्षा फिलहाल चल रही है। एनटीए की ओर से होने वाली ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम का आज यानी कि 27 जुलाई, 2022 को पहली शिफ्ट का पेपर खत्म हो चुका है। यह एग्जाम सुबह 9 बजे से 12 बजे तक कराई गई है। वहीं परीक्षा का अगला स्लॉट आज दोपहर 3 बजे शुरू होगा। एग्जाम समाप्त होने के बाद ही क्वैश्चन पेपर कैसा रहा है, यह भी स्पष्ट हो गया है। आइए जानते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्सपर्ट और छात्रों के फीडबैक के आधार पर जेईई मेंस 2022 का स्लॉट 1 परीक्षा सामान्य रूप से आसान थी। हालांकि फिजिक्स का पेपर आसान था। वहीं छात्रों ने यह भी कहा है कि गणित के कुछ सवाल कंफ्यूजन भरे रहे हैं।

वहीं एक शिक्षक ने मीडिया रिपोर्ट्स में कहा कि, आज का पेपर भी मध्यम था, बल्कि फिजिक्स में पूछे गए सवाल आसान थे। उन्होंने कहा कि, इस पेपर के कई प्रश्न संभव थे, अगर किसी स्टूडेंट्स ने अपने 12वीं के पाठ्यक्रम को अच्छी तरह से पढ़ा है तो उनके लिए यह पेपर काफी आसान रहेगा।

वहीं जेईई उम्मीदवार ने मीडिया रिपोर्ट्स में कहा कि, “फिजिक्स इतनी आसान नहीं था, हालांकि कि कुछ छात्र कह सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि गणित सबसे आसान था। कोई भी उन प्रश्नों को हल कर सकता था। कुल मिलाकर, पेपर ठीक था। मुझे आश्चर्य है कि एनटीए थोड़ा आसान पेपर दे रहा है।

30 जुलाई तक होगी परीक्षा

बता दें कि जेईई मेंस परीक्षा का आयोजन 25 जुलाई से शुरू हुआ है। यह परीक्षा 30, 2022 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा देश के लगभग 501 शहरों और विदेशों में 25 केंद्रों में आयोजित की जाएगी। वहीं इस परीक्षा के लिए कुल 6,29,778 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। यह एग्जाम देश के बाहर17 शहरों सहित देश भर के लगभग 500 शहरों के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।