Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

जेलेंस्की ने व्लादिमीर पुतिन को दी चेतावनी,


कीव, । रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के नौ महीने से ज्यादा का समय हो गया है। रूस ने यूक्रेन पर हमले पहले से कहीं और तेज कर दिए हैं। यूक्रेन भी रूसी सेना का डटकर सामना कर रहा है। इस बीच, राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskiy) ने पुतिन को चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी सेना मॉस्को को अपनी एक सेंटीमीटर जमीन तक नहीं देगी। जेलेंस्की का यह बयान पूर्वी डोनेट्स्क क्षेत्र (Eastern Donetsk) के नियंत्रण के लिए जारी लड़ाई के बीच आया है।

हर दिन हो रहे दर्जनों हमले: जेलेंस्की

जेलेंस्की ने अपने रात के वीडियो संबोधन में कहा कि रूस द्वारा यूक्रेनी क्षेत्रों के कब्जे करने वालों की गतिविधि बेहद उच्च स्तर पर बनी हुई है। हर दिन दर्जनों हमले हो रहे हैं। हम अपनी एक सेंटीमीटर जमीन रूसी सेना को नहीं देंगे।

jagran

रूसी सेना ने 30 से अधिक बस्तियों बनाया निशाना

मंगलवार की रात यूक्रेन ने रूसी सैनिकों पर दक्षिणी शहर खेरसॉन में बुनियादी ढांचे को लूटने और नष्ट करने का आरोप लगाया है। रूसी तोपखाने ने खेरसॉन और मायकोलाइव क्षेत्रों में 30 से अधिक बस्तियों को निशाना बनाया है।

लामबंदी अभियान में 50 हजार रूसी सैनिक लड़ रहे लड़ाई

इस बीच, व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि उनके लामबंदी अभियान के हिस्से के रूप में बुलाए गए 50,000 रूसी सैनिक अब यूक्रेन में लड़ाकू इकाइयों के साथ लड़ रहे हैं।

jagran

क्रेमलिन यूक्रेन क्षेत्र को छोड़े, तभी होगी वार्ता: यूक्रेन

वहीं, यूक्रेन ने रूस के साथ वार्ता पर अपने सख्त रुख को दोहराते हुए कहा कि वे केवल तभी फिर से बातचीत शुरू कर सकते हैं, जब क्रेमलिन सभी यूक्रेनी क्षेत्र को छोड़ दे। यूक्रेन के रक्षा परिषद के सचिव ओलेक्सी डैनिलोव ने कहा कि रूस के साथ वार्ता की बहाली के लिए मुख्य शर्त यूक्रेन की क्षेत्रीय अखंडता की बहाली होगी।