News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

जेवर एयरपोर्ट पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, थोड़ी देर में करेंगे भूमिपूजन


नई दिल्ली, : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्रेटर नोएडा के जेवर में भारत के सबसे बड़े एयरपोर्ट की नींव रखेंगे। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास समारोह की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं। पीएम मोदी शिलान्यास स्थल पर पहुंच गए है। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे थे। पीएम के आने से पहले कार्यक्रम स्थल पर लोगों की भारी भीड़ पहुंची है। इस एयरपोर्ट से सितंबर 2024 अंत तक एक रनवे के साथ उड़ान सेवाएं प्रारंभ हो सकती है। जेवर एयरपोर्ट के शिलान्‍यास समारोह से जुड़ी ताजा अपडेट्स के लिए जुड़े रहें।

14:05 PM उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पीएम मोदी का स्‍वागत किया।

14:00 PM प्रदर्शन का किया अवलोकन

प्रधानमंत्री ने यहां पर पहुंचकर सबसे पहले प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्‍होंने यहां पर रखे गए एयरपोर्ट के पूरे माडल का भी अवलोकन किया और इसकी जानकारी भी ली।

01.47PM: जेवर एयरपोर्ट पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए है । एयरपोर्ट की प्रदर्शनी का अवलोकन कर रहे है। वे थोड़ी देर में एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे। जेवर पहुंचने पर सीएम योगी आदित्यनाथ व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

01:45PM: दो इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जोड़ने के लिए बनेगा कॉरिडोर

जेवर एयरपोर्ट और इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को आपस में जोड़ने के लिए डीएमआरसी भी मेट्रो ट्रेन कॉरिडोर बनाएगा। इस स्पेशल मेट्रो कॉरिडोर की लम्बाई करीब 74 किलोमीटर होगी, जिस पर 120 किलोमीटर की रफ्तार से मेट्रो ट्रेन दौड़ेगी।

01.30PM: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों का वर्षों पुराना सपना होगा होगा साकार: अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी द्वारा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास के साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों का वर्षों पुराना सपना भी साकार होगा। यह एयरपोर्ट यूपी को बेहतर भविष्य की ओर ले जाएगा और यही कारण है कि इसे लेकर इस क्षेत्र के लोगों में भारी उत्साह है।

01.15: सपा ही देगी उप्र के विकास को नई उड़ान: अखिलेश यादव

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि अगर सपा सरकार के समय फिरोजाबाद में प्रस्तावित एयरपोर्ट बनने की अनुमति केंद्र की भाजपा सरकार ने रोकी न होती तो इस समय ‘जेवर’ के साथ ‘चूड़ियों’ को भी जुड़ने का मौका मिलता और उप्र का वैकासिक शृंगार पूर्णता की ओर बढ़ता। उन्होंने कहा सपा ही देगी उप्र के विकास को नई उड़ान।