Latest News बिजनेस

टाटा मोटर्स ने Marc Llistosella को CEO और MD के पद के लिए किया नियुक्त


टाटा मोटर्स लिमिटेड ने 1 जुलाई 2021 से कंपनी के प्रभावी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में मार्क लिस्टलोसेला की नियुक्ति की घोषणा की है. टाटा मोटर्स लिमिटेड के सीईओ एन चंद्रशेखरन के मुताबिक मार्क का बेहद शानदार करियर रहा है. वह कमर्शियल व्हीकल में काफी ज्ञान और विशेषज्ञता के साथ एक अनुभवी ऑटोमोटिव बिजनेस लीडर हैं. उन्हें भारत में व्यापक परिचालन का भी अनुभव है.

बता दें कि मार्क लिस्टलोसेला, गुएंटर बट्सच की जगह लेंगे. गुएंटर ने पर्सनल कारणों की वजह से जर्मनी स्थानांतरित हो रहे हैं. हालांकि वह 30 जून तक अपने पद पर रहेंगे.

मार्क लिस्टलोसेला एक अनुभवी ऑटोमोटिव कार्यकारी अधिकारी हैं

मार्क लिस्टलोसेला ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट्स,टर्नअराउंड मैनेजमेंट और प्रमुख संगठनों में मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक के रूप में लंबे ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एक अनुभवी ऑटोमोटिव कार्यकारी रहे हैं. लिस्टलोसेला हाल ही में फुसो ट्रक एंड बस कॉरपोरेशन के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे, यहां उन्होंने बिजनेस की लाभप्रदता और बिक्री क्षमता में सुधार पर काम किया.

लिस्टलोसेला ने 2012 में BharatBenz लॉन्च किया था

मार्क इससे पहले डेमलर इंडिया कमर्शियल व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी रह चुके हैं. अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने ट्रकों के विकास, उत्पादन और बिक्री के लिए एक ग्रीनफील्ड संगठन और व्यावसायिक इकाई का निर्माण किया. लिस्टलोसेला ने 2012 में BharatBenz लॉन्च किया था और डेमलर में थोड़े समय में इसे एक सफल ब्रांड बना दिया.

टाटा मोटर्स को लिस्टलोसेला से काफी उम्मीदें

Llisotsella को लीडिंग बिजनेस और बिक्री, विपणन और नेटवर्क प्रबंधन के साथ-साथ रणनीतिक योजना बनाने का व्यापक अनुभव है. उन्होंने कोलोन यूनिवर्सिटी से अपनी विश्वविद्यालय की शिक्षा पूरी की और आज वे एक कुशल ऑटोमोटिव कार्यकारी हैं. टाटा मोटर्स के अध्यक्ष ने कहा, “मार्क अपने अनुभव से टाटा मोटर्स के भारतीय कारोबार को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाएंगे.”

टाटा परिवार का हिस्सा बनकर खुश हैं लिस्टलोसेला

वहीं अपनी नियुक्ति को लेकर Llisotsella ने कहा कि, ” मैं टाटा परिवार का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं. इतने सालों से भारत में बंधे रहने के बाद एक नया रोमांचक चैपटर अब खुला है. हम संयुक्त रूप से टाटा मोटर्स की क्षमता को जागृत करेंगे