Latest News नयी दिल्ली बंगाल

टीएमसी ने केंद्र सरकार पर लगाया बदले की राजनीति का आरोप,


  • केंद्र की मोदी सरकार ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय देश की राजधानी दिल्ली ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने केंद्र सरकार पर बदले की राजनीति का आरोप लगाया है। टीएमसी का कहना है कि मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय की सेवाएं इसलिए मांगी, क्योंकि पश्चिम बंगाल की जनता ने ममता बनर्जी को जनादेश दिया है। टीएमसी ने कहा कि इसे ‘प्रतिशोध की राजनीति’ और ‘जबरन केंद्रीय प्रतिनियुक्ति’ कहते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार ने बंधोपाध्याय को सोमवार को दिल्ली रिपोर्ट करने के लिए आदेश दिया है। केंद्र सरकार के इस फैसले पर टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने नाराजगी जाहिर की है। टीएमसी सांसद का कहना कि क्या आजादी के बाद से ऐसा कभी हुआ?

किसी राज्य के मुख्य सचिव की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति हुई है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कितनी नीचे गिर जाएगी। सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने बताया कि ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि पश्चिम बंगाल के लोगों ने दोनों को अपमानित किया और भारी जनादेश के साथ टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी को चुना है।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि यह प्रतिशोध की राजनीति है। भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक राज्य में विधानसभा चुनाव में अपनी हार को स्वीकार नहीं किया है। यही कारण है कि भाजपा इस तरह की क्षुद्र राजनीति कर रही है।

प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि जिस वक्त पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस और चक्रवाती तूफान यास से हुई तबाही का सामना कर रहा था इस समय केंद्र सरकार राज्य के लोगों को पीड़ित करने का प्रयास कर रही थी। भाजपा पश्चिम बंगाल लोगों के लिए दुश्मन की तरह कार्य कर रही है।