Uncategorized

टीम इंडिया T20 World Cup Squad से खुश नहीं है पूर्व चयनकर्ता, इस खिलाड़ी को करना चाहते हैं शामिल


नई दिल्ली, । बीसीसीआइ ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा के पास है जबकि उप-कप्तान के तौर पर केएल राहुल को जिम्मेदारी मिली है। इस टीम में 4 तेज गेंदबाजों के अलावा 3 स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी टीम के लिए राहत की खबर है लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर और चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत इस चयन से खुश नहीं हैं। दरअसल वह टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को इस 15 सदस्यीय टीम में देखना चाहते थे।

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘फॉलो द ब्लूज’ में बात करते हुए श्रीकांत ने कहा कि ‘अगर मैं चयन समिति का अध्यक्ष होता, तो शमी निश्चित रूप से टीम में होते। आपको बता दें कि मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई और श्रेयस अय्यर को स्टैंड बाय के तौर पर रखा गया है।

श्रीकांत ने आगे कहा कि “शमी के पास गति और उछाल प्राप्त करने की क्षमता है। वह शुरुआती ओवरों में विकेट ले सकते हैं और खासतौर से ऑस्ट्रेलिया में वो प्रभावी साबित होते। उन्होंने कहा “मैं हर्षल पटेल के बजाय शमी को टीम में रखता। इसमें कोई संदेह नहीं कि हर्षल पटेल एक अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन परिस्थितियों के मुताबिक मोहम्मद शमी बेहतर खिलाड़ी हैं।

एशिया कप में भी गेंदबाजी थी कमी

एशिया कप 2022 की बात करें तो गेंदबाजी के रूप में ही कमी नजर आई थी। टीम इंडिया के गेंदबाज 3 मैचों में 160 से ज्यादा का स्कोर भी डिफेंड नहीं कर पाए थे। उस वक्त भी मोहम्मद शमी के न होने पर चर्चा की गई थी और एकबार फिर उन्हें 15 सदस्यीय टीम में स्थान नहीं दिया गया है जिससे श्रीकांत नाराज हैं।

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

स्टैंड बाय– मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि विश्नोई और दीपक चाहर।